22.1 C
Ratlām

भोपाल : एहतियातन तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ़्यू , RSS करवा रहा बाउंड्री निर्माण

पुराना भोपाल में जमीन विवाद के मामले को लेकर तीन थाना क्षेत्रों हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है

भोपाल : एहतियातन तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ़्यू , Rss करवा रहा बाउंड्री निर्माण

भोपाल / इंडियामिक्स न्यूज़ भोपाल के तीन थाना क्षेत्र हनुमानगंज, टीला जमालपुरा एवं गौतम नगर मेंआज सुबह 9 बजे से आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगाया गया।शहर में पूरी तरह शांति है। प्रशासन ने ऐहतियातन यह कदम उठाया। किसी भी प्रकार का तनाव नहीं है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जारी किये आदेश, इलाके में 30 हजार वर्गफीट जमीन पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) बाउंड्री वॉल बनवा रहा है।

पुराना भोपाल में जमीन विवाद के मामले को लेकर तीन थाना क्षेत्रों हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उक्त मामला कबाड़खाना इलाके में एक जमीन पर बाउंड्री निर्माण से जुड़ा है। हनुमानगंज के टीआई महेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, इलाके में 30 हजार वर्गफीट जमीन पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) बाउंड्री वॉल बनवा रहा है। कुछ लोगों ने आपत्ति जताकर जमीन को वक्फ बोर्ड की बताई थी।

इसके बाद मामला कोर्ट गया था। पक्ष में फैसला आने के बाद संघ वहां बाउंड्री निर्माण करवा रहा है। इस दौरान विवाद की आशंका को लेकर तीनों थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। क्षेत्र में पूरी तरह शांति है व कोई तनाव की स्थिति नहीं है। लोगो को घरों में रहने को कहा है। किसी भी अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए आदेश जारी हुए है।

भोपाल : एहतियातन तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ़्यू , Rss करवा रहा बाउंड्री निर्माण

बाउंड्री निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों व समुदाय विशेष के लोगों द्वारा विरोध करने की आशंका है। इससे शहर की शांति और कानून व्यवस्था भंग होने का खतरा है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा-144 के तहत रविवार सुबह 9 बजे से पुराने भोपाल के थाना हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बाद इतवारा, सोमवारा, बुधवारा, भारत टॉकीज चौराहा पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन बंद कर दिया है। तीनों थाना क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

कलेक्टर भोपाल – अविनाश लवानिया
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news