27.7 C
Ratlām

देवास : 1 दिन में सबसे ज्यादा 23 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

पहली बार एक ही दिन में 23 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। इनमें से कोरोना से जंग जीतने वाले 21 लोगों को तो ढोल-ढमाके के साथ स्वागत कर विदाई दी गई।

देवास : 1 दिन में सबसे ज्यादा 23 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

देवास इंडियामिक्स न्यूज़ देवास में कल भी कोई नया कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। इससे प्रशासन के साथ ही आमजन ने भी राहत की सांस ली। पहली बार एक ही दिन में 23 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। इनमें से कोरोना से जंग जीतने वाले 21 लोगों को तो ढोल-ढमाके के साथ स्वागत कर विदाई दी गई। अच्छी बात यह है कि इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अभी लोगों से पूरी तरह सावधानी बरतने को लेकर गंभीर रहने की ताकीद भी दे रहा है।

सोमवार को 94 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, जिनमें से 90 निगेटिव है। चार सैंपल पैथालॉजी लैब ने रिजेक्ट कर दिए है। नया कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है तो 355 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इससे पहले सोमवार को 256 सैंपल की रिपोर्ट में कोई नया पॉजिटिव नहीं मिला था। हालांकि दो सैंपल रिजेक्ट किए गए थे। इसके साथ ही देवास में अब तक कोरोना के कुल 206 पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें से 10 की मौत हो गई है। 21 लोगों को अमलतास और दो को जिला अस्पताल से छुट्टी दी गई।


31 पॉजिटिव और छह संदिग्ध का उपचार जारी

अमलतास अस्पताल में 31 पॉजिटिव और छह संदिग्ध मरीजों का उपचार चल रहा है। मंगलवार को यहां से 21 मरीजों को स्वस्थ होने पर घर पहुंचाया गया। पहली बार एक ही दिन में एकसाथ इतने अधिक मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है। अस्पताल प्रबंधक विजय जाट ने बताया कि सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव थे। लगातार इलाज के दौरान इनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर इन्हें डिस्चार्ज किया गया। अमलतास की टीम व सीएमएचओ डॉ. आर के सक्सेना द्वारा मरीजों का स्वागत पुष्प व सुरक्षा किट देकर किया गया। अस्पताल में अब 37 मरीजों का इलाज जारी है जिसमे 31 मरीज कोरोना पॉजिटिव व छह मरीज संदिग्ध है। उचित चिकित्सा व देखभाल के लिए कोराना वार्ड प्रभारी डॉ अश्विन सोनगरा, डॉ. राकेश रोमडे के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम के साथ ही नर्सिंग सुपरिटेंडेंट मनीष शर्मा की टीम भी सेवारत है।


अब तक कुल 160 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचे, एक्टिव मरीजों की संख्या 36

कोविड-19 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में से 20 मरीजों का अमलतास अस्पताल देवास एवं दो मरीज का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा था। सभी 22 मरीजों की कोरोना मुक्त होने पर आज अस्पताल से छुटटी कर दी गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सक्सेना ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर 22 मरीजों को अस्पताल से छुटटी दी गई। सिविल सर्जन सह कोविड-19 अमलतास नोडल अधिकारी डॉ. अतुलकुमार बिडवई ने बताया देवास जिले के प्रत्येक डिस्चार्ज हो रहे मरीज को अस्पताल की ओर से व्यक्तिगत सुरक्षा किट दी गई तथा उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई। अब तक देवास जिले में कुल 160 पॉजिटिव मरीज कोरोना मुक्त हुए तथा 10 की मौत हो चुकी है। अब मात्र 36 एक्टिव मरीज देवास जिले से मौजूद हैं।

आंकड़ों में आ रहा अंतर

कोरोना काल शुरु होने के बाद से ही इसके संदिग्ध, पॉजिटिव और स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में कुछ अंतर आता रहा है। मंगलवार को जहां अमलतास अस्पताल ने 21 पॉजिटिव मरीजों को छुट्टी की बात कही तो स्वास्थ्य विभाग ने स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 20 बताई। इसी तरह सोमवार को कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 205 थी और मंगलवार को कोई नया पॉजिटिव नहीं मिलने के बाद भी कुल संक्रमितों की संख्या 206 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हो सकता है कि एक मरीज इंदौर में मिला हो और उसे देवास की सूची में जोड़ लिया गया हो।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news