सीधी : आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, जनता की मांग बुलडोजर चलाये सरकार

प्रवेश शुक्ला की गिरफ्तारी के बाद भी मामला शांत नहीं हुआ है। मायावती, कमलनाथ समेत विपक्ष के नेता लगातर हमलावर है। वही जिले का राजस्व अमला आरोपी के घर पंहुचा है, हो सकती है सख्त कार्यवाही।

A+A-
Reset

आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस द्वारा देर रात ढाई बजे गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा की यह वीडियो लगभग एक सप्ताह पुराना है जो कि मंगलवार को तेजी से सोशल मिडिया पर वायरल हुआ

सीधी : आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, जनता की मांग बुलडोजर चलाये सरकार
सीधी : आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, जनता की मांग बुलडोजर चलाये सरकार 3

सीधी : भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला के एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने के वीडियो के वायरल होने के बाद से ही देश-प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी जहाँ भाजपा पर हमलावर है वही भाजपा ने आरोपी से पल्ला झाड़ दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देशों के बाद सीधी पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए कल रात ढाई बजे आरोपी प्रवेश शुक्ला को उसके गाँव से गिरफ्तार किया, यह कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले के नेतृत्त्व में की गई।

बताया जा रहा की यह वीडियो लगभग एक सप्ताह पुराना है जोकि मंगलवार को तेजी से वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर आरोपी को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार करने और एनएसए लगाने का निर्देश दिया। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी अंजुलता पटले के नेतृत्त्व में सीधी पुलिस सक्रीय हुई, बहरी थाने में मामला पंजीकृत किया गया, पुलिस की विभिन्न टीमें बना आरोपी के विभिन्न संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई, पुलिस का मुखबिर तंत्र सक्रीय किया गया जिसके कारण शुक्ला को देर रात गिरफ्तार किया जा सका। इस कार्यवाही में एसडीओपी,थाना प्रभारी पवन सिंह, कमर्जी थाना प्रभारी भूपेश बैंस, मझौली थाना प्रभारी दीपक बघेला, थाना प्रभारी अमिलिया अशोक पांडे, सिटी कोतवाली योगेश मिश्रा सहित साइबर सेल प्रदीप मिश्रा की टीम ने अपना सक्रीय योगदान दिया।

वही यह वीडियो वायरल होने के बाद विधायक समेत स्थानीय एवं प्रदेश-देश स्तर के भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला को भाजपा नेता आरोपी पर हमलावर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि – उसने मानवता को कलंकित किया है। ऐसे अपराध के लिए कठोरतम सजा, कठोरतम शब्द भी कम है। मैंने निर्देश दिए हैं कि कठोरतम सजा दी जाए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, ऐसी कार्रवाई जो उदाहरण बने, अपराधी की कोई जाति नहीं होती, कोई धर्म नहीं होता और ना कोई पार्टी होती है अपराधी केवल अपराधी है उसे सजा मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस मामले को लेकर शिवराज सरकार पर हमलावर है उन्होंने वीडियो जारी कर इस घटना को रूह कंपाने वाली तथा आदिवासियों का अपमान करने वाली बताया, कमलनाथ ने शिवराज सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार आदिवासी समाज के विरुद्ध हो रहे अत्याचार को संरक्षण देना बंद करें।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को निंदनीय, शर्मनाक, अमानवीय बताते हुए भाजपा सरकार से आरोपी की सम्पत्ति पर कब्ज़ा करने अथवा ध्वस्त करने की मांग की है।

प्रदेश के प्रमुख आदिवासी संगठन जयस के मुखिया और मनावर से कांग्रेस के विधायक हिरालाल अलावा ने वीडियो जारी कर इस घटना को शिवराज सरकार की नाकामी बताया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर प्रवेश शुक्ला जैसे लोगों का हौसला बढाने का आरोप लगाया। अलावा की मांग है की सरकार आरोपी के विरुद्ध संख्त कार्यवाही कर एक उदाहरण स्थापित करें।

https://www.facebook.com/drhira.alawa/videos/159555557126260

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। इस घटना का जिक्र करते हुए ट्वीट कर के राहुल गाँधी ने भाजपा के राज में आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ने का आरोप लगाते हुए उसे आदिवासियों एवं दलितों से नफरत करने वाला बताया है।

इस विषय पर बवाल बढ़ने और कांग्रेस समेत अन्य दलों एवं संगठन के लोगों द्वारा आरोपी प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कानूनी कार्रवाई हुई,उस पर NSA लगेगा। कांग्रेस के हिसाब से बुलडोज़र नहीं चलेगा, कानून के हिसाब से बुलडोज़र चलेगा। अतिक्रमण होगा तो बुलडोज़र चलेगा।

इस पुरे घटनाक्रम के बीच पीड़ित दशमत रावत का एक शपथ पत्र भी वायरल हो रहा है जिसमें वो सोशल मिडिया पर वायरल वीडियो को झूठा, फर्जी बता रहा है, प्रवेश शुक्ला ने ऐसा कोई कृत्य नहीं किया है। पीड़ित का कहना है की आदर्श शुक्ला और उसके साथियों ने पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के लिए दबाव बनाया था और इसके बदले में पैसे देने की बात कही थी। यह वीडियो प्रवेश शुक्ला की छवि खराब करने के लिए बनाया गया था।

सीधी : आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, जनता की मांग बुलडोजर चलाये सरकार
सीधी : आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार, जनता की मांग बुलडोजर चलाये सरकार 4

पीड़ित का शपथ पत्र वायरल होने के बाद जिला पंचायत के सीइओ राहुल धोटे ने बहरी थाना पहुच पीड़ित से बात की। पीड़ित ने किसी दबाव में यह शपथ पत्र तो नहीं दिया है यह जानने के लिए सीईओ उससे मिले जिस पर पीड़ित ने कहा की वो किसी दबाव में नहीं हैं। वही पीड़ित की पत्नी ने एएनआई से बतचीत में कहा है कि – वो मेरा पति हैं कल से वो घर नहीं आए हैं तो मुझे चिंता हुई। अगर कुछ गलत हुआ है तो सजा मिलनी चाहिए। हम पर कोई पुलिस का दबाव नहीं है।

आरोपी प्रवेश शुक्ला के पिता रमाकांत शुक्ला ने नईदुनिया से बात करते हुए कहा है कि आरोपी पीछे 4-5 सालों से विधायक प्रतिनिधि है और भाजपा नेता के रूप में कार्यरत हैं, उसकी छवि ख़राब करने के लिए ऐसा किया गया है। विधायक क्यों इस तरह कर रहें हैं ये वो ही जानें।

समाचार लिखे जाने तक राजस्व अमले के आरोपी के घर पंहुचने की सूचना है। संभवतः राजस्व अमला आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही कर सकता है।

Rating
5/5

ये खबरे भी देखे

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00