26.2 C
Ratlām

मध्यप्रदेश : कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

भारत में कोरोना वायरस के इस नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रोकथाम के लिए राज्यों ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश : कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

भोपाल/इंडियामिक्स कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (New Corona Variant Omicron) ने दुनिया के तमाम देशों की चिंता बढ़ा दी है। भारत में कोरोना वायरस के इस नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए राज्यों ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश सहित दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक औऱ उत्तराखंड समेत विभिन्न प्रदेशों की सरकारों ने इस बारे में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इसके लिए आज रविवार को एक आवश्यक बैठक बुलाई और मामले की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कोरोना मामलों पर और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।  उन्होंने बैठक के बाद कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट की विदेशों में फैलने की सूचना हैं अभी भारत में इसकी उपस्थिति की सूचना नहीं है लेकिन सावधानियां जरुरी हैं। इसलिए मैंने बैठक कर फैसले लिए हैं।

बैठक की जानकारी देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि हमें निर्देश दिए हैं कि दूसरे देशों से मध्य प्रदेश (MP News) में आने वाले यात्रियों के सम्बन्ध में भारत सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाये , एक महीने में जितने भी लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से मध्य प्रदेश आये हैं उनको चेक करना और यदि कोई संदिग्ध दिखता है तो उसको आइसोलेशन में रखने की जरुरत है तो वैसा करें, जीनोम सिक्वेंसिंग के सेम्पलों की संख्या भी बढ़ाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कल कलेक्टर्स, एसपी के साथ कोरोना के संबंध में वीसी के माध्यम से बैठक एवं समीक्षा कर संबंधित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दूंगा। प्रदेश पूरी तरह से अलर्ट पर रहेगा। मैं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से 1 दिसंबर को चर्चा करूंगा। सबको हम तैयार रखेंगे कि तीसरी लहर आये, तो उससे पूरी क्षमता से लड़ सकें। उन्होंने कहा कि बिना समाज के सहयोग के यह लड़ाई जीतना कठिन है। पिछली बार भी हम सबके सहयोग से जीते हैं। 

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news