देवास:पिता ने 2 बच्चों को कुएं में फेंका, खुद को लगाई आग, तीनों की मौत।

A+A-
Reset
google news

देवास (बरोठा) में पत्‍नी से विवाद के चलते एक व्‍यक्ति द्वारा दो बच्‍चों को कुएं फेंकने के बाद खुद को आग लगाकर सुसाइड करने का मामला सामने आया है।

देवास:पिता ने 2 बच्चों को कुएं में फेंका, खुद को लगाई आग, तीनों की मौत।

देवास (बरोठा)इंडियामिक्स न्युज अवैध संबंधों और परिवारिक कलह में तीन लोगों की मौत होने पर एक परिवार बिखर गया। यह दुखद घटना जिले के बरोठा थाना अंतर्गत ग्राम तौलापुरा में हुई। जहां पिता ने बच्चों को कुएं में फेंका और खुद अपने पर पेट्रोल छिड़कर आग लग ली। इसमें पिता और दोनों बच्चों की मौत हुई। मामले में स्वजनों ने मुकेश की पत्नी के एक युवक से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। इसको लेकर पति-पत्नी में विवाद होता था। विवाद के बाद पत्नी मायके चली गई। मुकेश भी आठ दिन से घर से नहीं आया था। अचानक आकर उसने यह कदम उठाया।

भाई ने आरोप लगाते हुए बताया कि गुरुवार सुबह करीब 7 से 8 बजे की बीच मुकेश घर आया था। वह आठ दिन से घर से बाहर थे। अचानक सुबह पहुंचा। हाथों में पॉलीथिन में पेट्रोल लेकर आया था। हमने पूछा तो मुकेश ने कहा कि गाड़ी में डालने के लिए लाया हूं। उसके दोनों बच्चे हमारे पास थे। कुछ देर बाद मुकेश ने कहा कि दोनों बच्चों को शौचालय के लिए लेकर जा रहा हूं। कुछ समय बाद मुकेश वापस घर आया और कहा कि दोनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया बचा सको तो बचा लो। जिस पर हम तुरंत कुएं की तरफ दौड़े। बच्चों को बाहर निकला, लेकिन उनकी मौत हो गई थी। इधर, इसी दौरान मुकेश ने घर में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। गांव के लोग दौड़े, घर का दरवाजा खोलेने के प्रयास किया, लेकिन रस्सी से गेट अंदर से बंधा टूट नहीं पाया। बोरिंग में पाइल लगाकर आग बुझाने का प्रयास किया। करीब एक घंटे में आग बुझी, लेकिन मुकेश का सिर्फ कंकाल ही बचा था। कमरे में पूरा सामान जलकर खाक हो गया था। मुकेश घर से दूर बाइक को भी पेट्रोल डालकर जला दिया था। वहीं पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा।
स्वजनों का आरोप है कि मुकेश की पत्नी के अंबाराम नाम के युवक से अवैध संबंध थे। इसको लेकर 10 दिन पहले मुकेश ने पत्नी के साथ मारपीट की थी। अंबाराम को भी मारा था। इसके बाद उसकी पत्नी मायके चली गई थी। मामले को लेकर राजीनाम हो गया था। स्वजनों का आरोप है कि मुकेश को अंबाराम धमका भी रहा था। पत्नी को उठाकर लेकर जाने को लेकर धमकी मिल रही थी। इससे मुकेश परेशान चल रहा था। वह पुलिस के पास भी गया था, लेकिन पुलिस भी सुनवाई नहीं कर रही थी।

घटना के बाद मायके से मृतक मुकेश की पत्नी आशा घर पहुंची। घर के बाहर खटिया पर दोनों बच्चों के शव रखे थे। वह वहां जाकर बैठ गई और शव के पास बैठकर रोती रही।

-सात पेज का सुसाइड नोट इंटरनेट मीडिया पर वायरल, पुलिस बोली हमें नहीं मिला

घटना के बाद इंटरनेट मीडिया पर एक सात पेज का सुसाइड नोट वायरल होने के बात सामने आई है। इसमें मृतक मुकेश ने अपनी पत्नी के बारे में जिक्र किया है। पत्नी के किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंधों होने की बात लिखी है। पति और पत्नी के बीच कुछ दिनों पहले हुए विवाद का भी जिक्र किया है। अंबाराम नाम के युवक पर धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस पर मदद नहीं करने का भी आरोप लगा है। एक सरपंच नाम भी सुसाइड नोट में उल्लेखित है। सुसाइड नोट को लेकर पुष्टि नहीं हुई है कि वह मृतक मुकेश ने ही लिखा।

बरोठा थाना प्रभारी शैलेंद्र मुकाती ने बताया कि मुकेश की पत्नी आशा ने अंबाराम के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पति और पत्नी के बीच विवाद होने के लेकर भी आशा ने मुकेश के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत की थी। वहीं मुकेश ने पत्नी को लाने को लेकर सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत की थी। मुकाती ने बताया कि मुकेश से हमने फोन पर बात भी की थी। उसे थाने पर बुलाया भी जा रहा था, लेकिन वह आ नहीं रहा था। उसे बुलाकर विवाद को खत्म करने के लिए कहा था, लेकिन वह थाने पर नहीं आया।

“मामले में मर्ग कायम किया गया है। अभी बयान नहीं हुए हैं। सुसाइडट नोट पुलिस को नहीं मिला है। बयान के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।” -एस मुकाती, थाना प्रभारी बरोठा

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00