राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर कल जबलपुर पधारेंगे

A+A-
Reset
google news

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6-7 मार्च को प्रदेश के प्रवास पर, जबलपुर एवं दमोह में कार्यक्रमों में होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर कल जबलपुर पधारेंगे
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर कल जबलपुर पधारेंगे 2

भोपाल : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6-7 मार्च को दो दिवसीय प्रवास पर मध्यप्रदेश आ रहे है। राष्ट्रपति शनिवार 6 मार्च को जबलपुर आएंगे। राष्ट्रपति यहाँ न्यायिक अकादमियों के डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम में और मां नर्मदा की महाआरती के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति का शनिवार की सुबह नई दिल्ली से भारतीय वायुसेना के विमान द्वारा सुबह 9.40 बजे डुमना विमानतल आयेंगे। कोविंद यहाँ सुबह 11 बजे मानस भवन में ऑल इंडिया ज्यूडिशियल एकेडमीज डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में और शाम 7 बजे ग्वारीघाट में नर्मदा आरती में शामिल होंगे। महामहिम राष्ट्रपति शनिवार की शाम उच्च न्यायालय परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सेरेमोनियल डिनर में शामिल होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दूसरे दिन रविवार 7 मार्च की सुबह 9.30 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा दमोह जिले के ग्राम जलहरी स्थित हेलीपेड के लिये प्रस्थान करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद जलहरी से कार द्वारा सिंग्रामपुर पहुँचेंगे और रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगें। राष्ट्रपति सिंग्रामपुर में ही जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे तथा दोपहर 2.40 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के लिये रवाना होंगे। राष्ट्रपति कोविंद का अपरान्ह 3.20 बजे डुमना आगमन होगा। राष्ट्रपति डुमना विमानतल से अपरान्ह 3.30 बजे वायुसेना के विमान से नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द 7 मार्च को पूर्वान्ह 11.30 बजे दमोह जिले के ग्राम सिंग्रामपुर में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य-स्तरीय जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संस्कृति एवं पर्यटन प्रहलाद सिंह पटेल, केन्द्रीय राज्य मंत्री इस्पात मंत्रालय फग्गन सिंह कुलस्ते, जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह मांडवे और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति सिंगौरगढ़ किले के संरक्षण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और जनजातीय कार्य विभाग मध्यप्रदेश शासन संयुक्त रूप से कर रहा है।

ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित करती फिल्म का होगा प्रदर्शन

कार्यक्रम में सिंग्रामपुर की ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित करती वीडियो फिल्म का प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही रानी दुर्गावती की वीरगाथा पर एकलव्य विद्यालयों के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। इस मौके पर जनजातीय विभाग की पुस्तिका ‘बानगी’ का विमोचन और जनजातीय कलाकारों द्वारा कला प्रशिक्षण वर्चुअल क्लास के पोर्टल ‘आदिरंग डॉट कॉम’ का शुभारंभ भी राष्ट्रपति करेंगे। पोर्टल का निर्माण वन्या प्रकाशन द्वारा किया गया है।

जनजातीय वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण

राष्ट्रपति इस मौके पर जनजातीय वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को शंकरशाह और रानी दुर्गावती पुरस्कार से पुरस्कृत करेंगे। सिंग्रामपुर पहुँचने के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रानी दुर्गावती की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00