रतलाम : फ़र्ज़ी महिला पुलिसकर्मी कर रही थी वसूली, पुलिस ने पकड़ा

A+A-
Reset
google news

नगर के महू रोड़ बस स्टैंड क्षेत्र का मामला, फल बेचने वाली महिला के सूझबूझ से आयी पकड़ में, मन्दसौर के समीप खजुरिया की है महिला

रतलाम : फ़र्ज़ी महिला पुलिसकर्मी कर रही थी वसूली, पुलिस ने पकड़ा
रतलाम : फ़र्ज़ी महिला पुलिसकर्मी कर रही थी वसूली, पुलिस ने पकड़ा 2

रतलाम IMN : शहर में गुरुवार दोपहर एक अजब वाकया सामने आया। दरअसल असली पुलिसकर्मियों को देख कर एक महिला पुलिस कर्मी इधर उधर भागने लगी। जब इस महिला पुलिस कर्मी को थाने ले जा कर इसके पुलिस होने का खाका खंगाला गया तो पता पड़ा कि उक्त महिला फ़र्ज़ी पुलिसकर्मी बन कर वर्दी पहने लोगो से मास्क आदि के नाम पर अवैध वसूली कर रही है।

आरोपी महिला को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ में सामने आया कि, नकली पुलिसकर्मी महिला मंदसौर के खजुरिया की रहने वाली है इसका नाम निकिता पति बाबू खेतरा निवासी खजुरिया, मंदसोर है। बस स्टैंड पर फल बेचने वाली एक महिला की जागरूकता के चलते पुलिस द्वारा आरोपी महिला को पकड़ने में कामयाबी मिली। फिलहाल, पुलिस द्वारा महिला के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

मेडम काट रहै थे 250 रुपये का चालान

स्टेशन रोड पुलिस को जानकारी मिली कि, नकली पुलिसकर्मी महिला आए दिन बस स्टैंड पर पहुंचकर लोगों से चालान बनाने के नाम पर वसूली करती है। काजीपुरा स्थित भोई मोहल्ला निवासी धापू बाई पति नंदराम भोई ने पुलिस को बताया कि, वो बस स्टैंड पर फल का ठेला लगाती है। करीब छह-सात दिन पहले दोपहर में ठेले पर बैठी थी कि, एक महिला पुलिस की वर्दी में उसके पास आई और कहने लगी कि, मास्क नहीं पहने हो, तुम्हें थाने चलना पड़ेगा। वरना 250 रुपये चालान कटाओ। महिला ने गरीबी का हवाला दिया तो नकली महिला पुलिस ने उससे कुछ न कुछ देने की डिमांड की। इसपर महिला द्वारा पुलिस को 100 रुपये दिये तो, वो वहां से चली गयी।

फल बेचने वाली धापू ने दिखाई ततपरता व पकड़वाया

थोड़ी देर बाद नगर निगम की टीम बस स्टैंड पहुंची पास के ठेला गाड़ी वाले शरीफ का बिना मास्क का चालान बनाया। महिला ने बताया कि, नगर निगम द्वारा पास के दुकानदारों का 100 रुपए ही चालान बनाया, जिसकी उन दुकानदारों को रसीद भी दी गई। लेकिन, उस महिला पुलिसकर्मी ने जब 100 रुपये लिये, तो उसकी रसीद ही नहीं दी।इसके बाद फल बेचने वाली महिला ने नकली पुलिसकर्मी को बस स्टैंड पर ढूंढा, लेकिन वो कहीं नहीं मिली।

नकली पुलिस ने असली के सामने कबूला

गुरुवार की दोपहर महिला को पता चला कि, वही महिला पुलिसकर्मी बस स्टैंड पर घूम रही है और बिना मास्क पहले लोगों के चालन बनाने के नाम पर वसूली कर रही है। महिला ने बस स्टैंड क्षेत्र में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को इसकी सूचना दी। इसपर पुलिस कर्मियों द्वारा उसे पकड़कर पूछताछ की, तो वो घबरा गई और उसने अपना नाम निकिता पति बाबू खेतरा निवासी खजुरिया मंदसौर की रहने वाली बताया। पुलिस उसे पुलिस की यूनिफॉर्म में पकड़कर स्टेशन रोड थाने लेकर पहुंची और उसके खिलाफ धोखाधड़ी के अलावा अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00