31.6 C
Ratlām

रतलाम आतंकियों के फोटो चस्पा, NIA ने 5 लाख का इनाम रखा

NIA की टीम और रतलाम पुलिस को चकमा दे रहा फरार आतंकी, सूचना देने वाले को मिलेंगे 5 लाख रुपए ईनाम

रतलाम आतंकियों के फोटो चस्पा, Nia ने 5 लाख का इनाम रखा

रतलाम/इंडियामिक्स डेढ़ साल पहले बहुचर्चित जयपुर बम्ब ब्लास्ट में फरार आतंकी फिरोज पठान के एनआइए NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) फोटो जारी कर सूचना देने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम घोषित हो गया है। रतलाम के मुख्य चौराहों सहित सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर लगाकर सूचना दी गई है। इसमें उल्लेखित किया है कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रख नकद 5 लाख रुपए ईनाम दिए जाएंगे। स्थानीय रतलाम पुलिस सहित सुरक्षा एजेंसियों की आंख में धूल झोंककर फरार आतंकी फिरोज पिता फकीर मोहम्मद पठान स्टेशन रोड थाना अंतगर्त आनंद कॉलोनी निवासी है।

रतलाम आतंकियों के फोटो चस्पा, Nia ने 5 लाख का इनाम रखा
रतलाम आतंकियों के फोटो चस्पा, NIA ने 5 लाख का इनाम रखा 3

अभी तक आतंकी फिरोज पठान के हाथ नहीं आने पर एजेंसी ने अब गिरफ्तारी के लिए ईनाम घोषित किया है। इसके लिए बकायदा चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। यह शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि निंबहाड़ा पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के दौरान तीन आतंकी कार के साथ गिरफ्तार हुए थे। इस दौरान इन्होंने रतलाम के मोहननगर निवासी मास्टरमाइंड इमरान खान के जुलवानिया स्थित पोल्ट्री फॉर्म पर साजिश रचने और अन्य आतंकियों के नाम का खुलासा किया था। राजस्थान पुलिस ने जयपुर दहलाने की आंतकियों की कोशिश को नाकाम करते हुए उनकी कार से 12 किलो आरडीएक्स सहित टाइमर भी बरामद किया था। मामले के बाद रतलाम पुलिस की सतर्कता पर भी सवाल खड़े हुए थे।


बता दें कि अगस्त 2023 में जयपुर में विस्फोट की साजिश में शामिल दो आतंकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने महाराष्ट्र से आतंकी मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान खान उर्फ यूनुस मूलत: निवासी रतलाम को गिरफ्तार किया था। इसके बाद मार्च -2022 में राजस्थान की निंबहाड़ा पुलिस द्वारा गिरफ्तार और फरार आरोपियों की फाइल दोबारा खुली थी। जांच में एजेंसी ने पाया कि उक्त आतंकी संगठन की स्लीपर सेल मॉड्यूलर से जुड़े हैं। इसके बाद मामले में जांच एजेंसी को पिछले छह माह से फरार आतंकी फिरोज पठान की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news