17 C
Ratlām

रतलाम : निजी लैब “लाइफलाइन” ने ली अधिक राशि, जाँच के लिए बनी टीम, जानिए किस जाँच का कितना शुल्क देना होगा

पैथोलॉजी लैब द्वारा अधिक राशि लिए जाने की शिकायत पर कलेक्टर ने जांच समिति गठित की, निजी लेबोरेटरी के लिए जांच संबंधी शुल्क निर्धारित

रतलाम : निजी लैब &Quot;लाइफलाइन&Quot; ने ली अधिक राशि, जाँच के लिए बनी टीम, जानिए किस जाँच का कितना शुल्क देना होगा

रतलाम/इंडियामिक्स : शासन द्वारा तय जाँच मूल्य के निर्धारण के बाद भी कुछ निजी लैब संचालक नियमो को ताक पर रख कर मनमाना शुल्क वसूल रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा जाँच दल का गठन किया गया है तथा CMHO द्वारा निर्धारित शुल्क की भी जानकारी आज दी गयी।

दरअसल शहर के लोकेन्द्र टॉकीज़ रोड़ पर स्थित लाइफलाइन पैथोलॉजी रतलाम द्वारा शासन द्वारा निर्धारित दरों से अधिक राशि देने की शिकायत पर जाँच समिति गठित की है। कलेक्टर को अलकापुरी रतलाम निवासी श्रीमती नवनीत कौर ने शिकायत की थी कि लाइफ लाइन पैथोलॉजी, रतलाम द्वारा उनसे जाँच की राशि शासन द्वारा निर्धारित दरों से कहीं ज्यादा ली गई है। उनके द्वारा व्हाट्सएप पर प्रदत्त राशि की रसीद भी प्रेषित की गई। उक्त शिकायत की जांच के लिए कलेक्टर ने जांच समिति गठित की है, जिसमें डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे एवं औषधि निरीक्षक श्रीमती सारिका अग्रवाल को 24 घंटे में अपना प्रतिवेदन देने के निर्देश दिए हैं।

यह है जाँच के निर्धारित मूल्य :-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला रतलाम द्वारा जारी आदेशानुसार एबीजी की जांच के लिए अधिकतम राशि 600 रूपए निर्धारित है। डी डाइमर जांच के लिए अधिकतम राशि 500 रूपए, प्रोकैल्सीटोनिन के लिए अधिकतम राशि 1000 रूपए, सीआरपी के लिए अधिकतम 200 रूपए, सिरम फेरिटिन के लिए अधिकतम 180 रूपए, आईएल 6 के लिए अधिकतम 1000 रूपए की राशि निर्धारित है। उपरोक्त अनुसार निर्धारित दरों से अधिक राशि लिए जाने की दशा में संबंधित निजी लैब के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी ।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news