23.4 C
Ratlām

रतलाम : स्वछत्ता और सुंदरता को ठेंगा दिखाते मवेशी, निगम प्रशासन लापरवाह

आंखों देखा हाल – सांड ने मुख्यमंत्री की अगवानी में निगम के लगाये पेड़ को सर खुजाकर नीचे पटका, हरे पत्ते भी किये चट, निगम प्रशासन नींद में

रतलाम : स्वछत्ता और सुंदरता को ठेंगा दिखाते मवेशी, निगम प्रशासन लापरवाह
अल्कापुरी मेन रोड़ जहां साफ हुए पोधे

रतलाम IMN, शहर में चारो ओर सुंदरता व स्वछत्ता को ले कर कवायदे जा रही है। शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी सम्भालने वाले निगम के आला अधिकारी खूब प्रचार प्रसार में लगे हैं, मगर हकीकत कुछ ओर ही बयां करती है। दरअसल आज रात्रि में अल्कापुरी मेन रोड़ पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहाँ एक सांड ने निगम के मुख्यमंत्री की अगवानी में लगाये पेड़ को सर खुजाकर पूरा नीचे पटक दिया। वहिं अन्य पौधों के हरे पत्तों को भी इन्होंने सपाचट कर दिया।

स्वछत्ता सर्वेक्षण में फिसड्डी रहने वाले रतलाम को भला कैसे नम्बर की लिस्ट में ऊपर लाया जाए? शहर भर में आपको गली मोहल्लों से ले कर सड़को तक पर झुंड में खड़े आवारा मवेशी ना देखते हुए भी दिख जाएंगे। बरहाल समस्या यह है की निगम में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को यह नहीं दिखते। हमने इस मामले में निगम के स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह से चर्चा करना चाही मगर उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

निगम कर्मचारियों की बन्दरबाँट से आवारा मवेशियों को पकड़ने के अभियान अधर में लटक जाते है। आखिर निगम अधिकारी इस मामले में नासमझ क्यों बने है ? आपको बता दे की कई पशुपालन करने वाले अपने मवेशी छोड़ देते है जो दुर्घटना का भी कारण बनते है। यह प्रमुख कुछ क्षेत्रों के होते हैं जिनकी जानकारी निगम के आलाधिकारी भी रखते हैं मगर कोई ठोस करवाई करने से बचते है। ऐसा शायद इसलिए भी है की पशुपालक साहब के पास निवेदन ले कर पहुँच जाते है। पूरे मामले में निगम के पास इस समस्या का कोई ठोस हल नहीं है। मगर पूरे मामले में अगर दिमाग व ईमानदारी से कार्य किया जाए तो ठोस हल सम्भव है। अब देखना यह है की निगम इस पर आगे क्या करता है।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news