16.1 C
Ratlām

रतलाम : विरोध के बाद शांति समिति का यू-टर्न, सावधानी से त्यौहारो मनाएं

आगामी त्यौहारों का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार होगा, जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में दी गई जानकारी

रतलाम IMN : पिछले कुछ दिनों में शांति समिति ने निर्णय लिया था की कोरोना के फिर सक्रीय होने के कारन आगामी त्योहारों पर अनुमति नही दी जाएगी या उन्हें स्थगित कर दिया जायेगा. मगर शांति समिति के निर्णय का विरोध शुरू हो गया और लगातार बढता ही जा रहा था लोगो के तर्क अब उनकी धार्मिक आस्था पर आ गए थे . सोशल मीडिया पर लगातार लोग इसे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और जो भी नेता शांति समिति में शामिल थे उनका बहिष्कार करने तक का आह्वान कर रहे थे .

जिससे की उन नेताओ के ऊपर भी सामाजिक दबाव दिखने लगा था और उनकी राजनितिक छवि भी नकारात्मक बनने लगी थी . प्रशासन पर भी लगातार दबाव बनता जा रहा था क्युकी लोग इन आदेशो को मानने को राज़ी नही थे बल्कि उनका विरोध करने का आह्वान हो रहा था .

भाजपा जो की अभी सत्ता में है उस पर भी लोग उंगलिया उठाना शुरू कर चुके थे और दबाव लगातार भाजपा के नेताओ पर बढता जा रहा था क्युकी सोशल मीडिया पर भाजपा का समर्थन करने वाले लोग भी इस निर्णय को लेकर नाराज़ नज़र आ रहे थे

सोशल मीडिया पर किये गए कुछ पोस्ट :

लगातार दबाव बढ़ने पर आदेश में कुछ संशोधन कर नया आदेश आया है जो की इस तरह का है

रतलाम : विरोध के बाद शांति समिति का यू-टर्न, सावधानी से त्यौहारो मनाएं

रतलाम जिले में आगामी त्यौहारों का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाएगा। संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए लोगों के भीड़ के रूप में एकत्रीकरण को हतोत्साहित किया जाएगा। यह जानकारी कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड द्वारा जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में दी गई। कलेक्टर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए धारा 144 के तहत प्रतिबंध लागू किए गए हैं। जिले में मास्क उपयोग अनिवार्य करने के लिए सघन अभियान संचालित किया जाएगा।

कलेक्टर ने बैठक में सदस्यों से कहा कि कोरोना का खतरा बरकरार है। यूएसए तथा यूके से आ रही कोरोना वेव खतरनाक सिद्ध हो सकती है, इसके लिए रोकथाम उपाय आवश्यक है। सभी लोग मास्क का उपयोग करे, सेनीटाइजर और 2 गज की दूरी का पालन करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील पाटीदार, एसडीएम श्री एम.एल. आर्य, श्री अभिषेक गहलोत, सीएसपी श्री हेमंत चौहान, शांति समिति सदस्य श्री शैलेंद्र डागा, शहर काजी श्री अहमद अली, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री मनोहर पोरवाल, श्री महेंद्र गादिया, श्री गोविंद काकानी, श्री शरद जोशी, श्री राजेश मूणत, श्री जमील पटेल, श्री एम.एल. नगावत, श्री सलीम आरिफ, श्री अशोक चौटाला, श्री ओमप्रकाश त्रिवेदी आदि उपस्थित थे।

रतलाम : विरोध के बाद शांति समिति का यू-टर्न, सावधानी से त्यौहारो मनाएं

त्योहारों के दृष्टिगत कलेक्टर ने बताया कि प्रसादी वितरण नहीं किया जा सकेगा। होली पर गैर नहीं निकलेगी। गोठ का आयोजन नहीं होगा। त्योहारों पर प्रसाद प्रसादी वितरण नहीं होगा। किसी भी प्रकार की धार्मिक यात्रा, जुलुस के लिए अनुमति लेना होगी जिसके लिए परिस्थिति अनुसार प्रशासन विचार करेगा। होलिका दहन पर नवीन स्थल के लिए अनुमति लेना होगी, पुराने स्थलों पर डीजे माइक के लिए अनुमति लेना होगी।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news