सीहोर : प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने रैली निकालकर, किसानों के हित में दिया राज्यपाल के नाम ज्ञापन

A+A-
Reset

किसानों के बकाया बिजली बिल माफ करने, अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के किसानों को मुफ्त बिजली देने की मांग

सीहोर : प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने रैली निकालकर, किसानों के हित में दिया राज्यपाल के नाम ज्ञापन

सीहोर / इंडियामिक्स न्यूज़ सोयाबीन की फसल खराब हो चुकी है किसानों को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। किसान गले तक कर्ज में डूबा हुआ है। इसके बाद भी अस्थाई बिजली कनेक्शन की राशि कम नहीं की जा रही है। अनुसूचित जाति जनजाति के किसानों को माफी योजना के तहत मुफ्त बिजली नहीं प्रदान की जा रही है जिससे किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया है किसान आत्महत्या के लिए विवश हो रहा है उक्त बात बुधवार को टाउन हॉल में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान ने कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार निजीकरण कर रही है।रेलवे को भेज दिया गया है विद्युत मंडल को गिरवी रख दिया गया है एलआईसी की नवरत्न कंपनियों को भी टारगेट किया जा रहा है यह पूंजी पतियों की हितेषी भाजपा और कांग्रेस की सरकारे कभी भारत के मूलनिवासी अनुसूचित जाति जनजाति अल्पसंख्यक मुस्लिम पिछड़ा वर्ग आदिवासी सहित अन्य दलित वर्गों की समस्याओं का समाधान नहीं कर सकती है। आम सभा को इछावर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी राजेश मालवीय ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा और कांग्रेस एवं अन्य सामाजिक राजनीतिक संगठनों से जुड़े 450 से अधिक कार्यकर्ताओं ने प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

सीहोर : प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने रैली निकालकर, किसानों के हित में दिया राज्यपाल के नाम ज्ञापन

  प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के संस्थापक फूल सिंह चौहान की पुण्यतिथि इस दौरान मनाई गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान के नेतृत्व में हाथों में झंडे लेकर रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे यहां पर किसानों के बकाया बिजली बिल माफ करने अस्थाई कनेक्शन की राशि कम करने और गरीब अनुसूचित जाति जनजाति के किसानों को माफी योजना का लाभ देते हुए मुफ्त बिजली प्रदान करने की मांग को लेकर महामहिम  राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर विष्णु प्रसाद यादव को ज्ञापन सौंपा गया। 3 सूत्रीय ज्ञापन में प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने बताया कि संपूर्ण मध्य प्रदेश के किसानों की सोयाबीन की फसल नष्ट हो चुकी है अब तक किसानों को सही बीमा राशि नहीं मिली है कर्ज के कारण किसानों का जीना दुश्वार हो गया है किसानों की आर्थिक स्थिति काफी खराब है सीहोर जिले में बिजली कंपनी के द्वारा अस्थाई कनेक्शन किसानों को दिए जा रहे हैं उसकी समय अवधि अधिक रखी गई है कनेक्शन की राशि कम नहीं की जा रही है जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आम सभा को संबोधित करते हुए इछावर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी श्री मालवीय ने कहा कि अल्पसंख्यक मुस्लिम ओबीसी अनुसूचित जाति जनजाति आदिवासी दलित वर्ग को एकता दिखानी होगी तभी हम सत्ता को पा सकते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चौहान ने बिहार उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में हुए चुनावों का उदाहरण देते हुए मध्यप्रदेश में भी प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया। जनसभा रैली और ज्ञापन देने वालों मे  सलीम खान प्रदेश उपाध्यक्ष, जगदीश प्रदेश प्रवक्ता, राम चरण दबारिया जिला अध्यक्ष, डॉ अशोक प्रदेश सचिव, मोती सिंह जिला उपाध्यक्ष, बंसीलाल बॉम्बे जनपद सदस्य, विक्रम सिंह ब्लॉक अध्यक्ष जावर, महेश वर्मा आष्टा,रमेश विश्वकर्मा, बलराम परमार मदन सिंह भदोरिया, शिवनारायण तोमर ब्लॉक अध्यक्ष इछावर राजेश गोयल शाजापुर, भेज सिंह कोहली शाजापुर, संजय मालवीय , फूल सिंह दादा ,कृपाल सिंह, रमेश मालवीय झावर, जितेंद्र सिंह सिमरिया, मदन सिंह ब्लॉक उपाध्यक्ष आदि शामिल रहे

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00