26.9 C
Ratlām

उज्जैन : जिले के बडनगर में श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान

साइकिल पर सवार होकर नन्हे राम भक्त निकले सड़कों पर, साइकल यात्रा का हुआ जगह-जगह स्वागत

उज्जैन : जिले के बडनगर में श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान

बड़नगर / इंडियामिक्स न्यूज़ श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत हिंदू समाज में भाव जागरण के कार्य को गति प्रदान करने के लिए जहां एक और पुरुषों के द्वारा नगर में बस्ती सह वाहन रैली का आयोजन किया गया। वहीं मात्र शक्ति द्वारा भी वाहन रैली निकाली गई । वही दूसरी और राम भक्ति में सराबोर बाल गोपाल भी कहां पीछे रहने वाले थे । उसी कड़ी में मंगलवार को नगर के नन्हे राम भक्त बाल – गोपालो द्वारा नगर के बुद्धेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण से भव्य साइकिल यात्रा निकाली गई ।

साइकिल यात्रा में करीब 400 बाल गोपाल साइकिल लेकर एक वीर की भांति सवार होकर चल रहे थे । यात्रा में रथ पर नन्हे राम और लक्ष्मण सवार थे ,वही बाल हनुमान नन्हे राम लखन की रक्षा में रथ पर बैठे थे । यात्रा नगर के तेजाजी चौक, खोब दरवाजा, शिवाजी पथ, धान मंडी ,डाबरी चौक जूना शहर , शांतिनिकेतन चौराहा होते हुए हजारीबाग बस स्टैंड पर पहुंची । यात्रा में प्रत्येक साइकिल पर भगवा ध्वज लगा था ।

जिससे पूरी यात्रा भगवा मय दिखाएं दे रही थी ,बाल गोपालो के उत्साह को देखकर नगर के गणमान्य नागरिको द्वारा समस्त चौराहों पर बाल गोपाल साइकिल यात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। यात्रा से पूर्व नन्हे बाल गोपालो को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला शारीरिक सह प्रमुख राय सिंह चौधरी ने संबोधित करते कहा कि अयोध्या में मंदिर का निर्माण ही नहीं अपितु राष्ट्र निर्माण होने जा रहा है ।

भारतीय संस्कृति हिंदू समाज की संस्कृति है ओर भारत की संस्कृति विश्व की सबसे महान संस्कृति है। 492 वे वर्षों के संघर्ष के बाद हम सभी के लिए गर्व की बात है कि हमारी पीढ़ी को यह शुभ अवसर मंदिर के निर्माण रूपी यज्ञ में संपूर्ण समाज को आहुति प्रदान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है । कार्यक्रम का संचालन व अतिथि परिचय प्रशांत व्यास द्वारा कराया गया। उक्त जानकारी नगर प्रचार प्रमुख मनीष जैन द्वारा दी गई ।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news