26.2 C
Ratlām

राममंदिर भूमिपूजन पर कला-दर्शन शुभारम्भ व राम-रंग चित्र प्रदर्शनी आयोजन

रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण भूमिपूजन के उपलक्ष्य में 4 व 5 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कला-संस्कृति शाखा ‘संस्कार भारती’ के सानिध्य में ‘मध्यक्षेत्र कला दर्शन’ के नाम से एक ऑनलाइन मंच का शुभारम्भ किया जा रहा है।

राममंदिर भूमिपूजन पर कला-दर्शन शुभारम्भ व राम-रंग चित्र प्रदर्शनी आयोजन

इंडियामिक्स न्यूज़ रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण भूमिपूजन के उपलक्ष्य में 4 व 5 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कला-संस्कृति शाखा ‘संस्कार भारती’ के सानिध्य में ‘मध्यक्षेत्र कला दर्शन’ के नाम से एक ऑनलाइन मंच का शुभारम्भ किया जा रहा है। कला-दर्शन सोशल मीडिया पर उपलब्ध वह मंच है जो मध्य प्रदेश व छत्तीसगड़ के सभी विधाओं के कलाकारों को एक ऑनलाइन मंच प्रदान करेगा। फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर और युट्यूब के माध्यम से हर विधा की प्रतिभा के इस मंच का शुभारम्भ संस्कार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष वासुदेव कामत की ऑनलाइन उपस्थिति में होगा।


इस मंच के माध्यम से संगीत, नृत्य, चित्रकला, शिल्पकला, काव्य, साहित्य, नाटक, फ़िल्म कला जैसे विधाओं के कलाकारों को दर्शक, सम्मान व पहचान प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा जिसमें शुभारम्भ अवसर पर राम-रंग चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत मध्यक्षेत्र के चित्रकारों द्वारा भगवान राम के जीवन चरित्र पर बनाए गए चित्रों को कला-दर्शन पर प्रदर्शित किया जाएगा। 4 व 5 अगस्त तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में ऑनलाइन चित्र भेजने की अंतिम तिथि है 3 अगस्त 2020 रात्रि 8 बजे तक, संस्कार भारती के क्षेत्र प्रमुख श्रीपाद जी जोशी व क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रमोद जी झा के मार्गदर्शन में होने जा रहे इस कार्यक्रम को लेकर कलाकारों में ख़ासा उत्साह है। प्रमोद जी के अनुसार, भगवान राम भारतीय जनमानस की संस्कृति, संस्कारों और मर्यादा के आधार है, इसलिए इस शुभवसर पर प्रभु राम के जीवन को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित करने का प्रयास है।


इस आयोजन की तैय्यारियाँ देख रहे प्रख्यात चित्रकार शुभा वैद्य और फ़िल्मकार व गीतकार देवेंद्र मालवीय ने बताया कि, चित्र प्रदर्शनी के अलावा 4 व 5 अगस्त दोपहर 3 बजे प्रमोद जी झा की उपस्थिति में फ़ेस बुक लाइव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और परिचर्चा का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही भगवान राम पर देवेंद्र मालवीय द्वारा लिखे गीत का भी लोकार्पण किया जाएगा। इस मंच के ऑनलाइन पेज निम्नानुसार है

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news