सैलाना : VD Group द्वारा आयोजित SPL ( सैलाना प्रीमियर लीग ) का समापन भव्य रूप से किया गया

A+A-
Reset

विशाल धभाई मित्र मंडल ( VD Group ) द्वारा लगातार 3 वर्षो से रतलाम की सैलाना विधानसभा में SPL ( सैलाना प्रीमियर लीग ) का आयोजन किया जा रहा है . जिसमे आसपास के क्षेत्र के युवाओ में खेलो के प्रति आकर्षण बड़ा है और लगातार ये आयोजन अपनी भव्यता और पुरुस्कारों को लेकर चर्चा में बना हुआ है .

सैलाना प्रीमियर लीग , Sailana Premier Ledge, Spl

रतलाम/सैलाना/इंडियामिक्स रतलाम की सैलाना विधानसभा में पिछले सप्ताह से बच्चो से लेकर महिलाओ और पुरुषो के ऊपर सिर्फ और सिर्फ एक ही जूनून देखने को मिलता है SPL.. SPL… जी हाँ सैलाना प्रीमियर लीग सीजन 3 रात्रिकालीन टेनिस बॉल प्रतियोगिता का आयोजन 13 मार्च से 21 मार्च तक विशाल धभाई मित्र मंडल ( VD Group ) के द्वारा स्वर्गीय हनी धभाई की स्मृति में किया गया. जो की लगातार तीन वर्षो से किया जा रहा है .

सैलाना प्रीमियर लीग , Sailana Premier Ledge, Spl

क्या हैं और कब से हो रहा है SPL का आयोजन

इस टूर्नामेंट का आयोजन पिछले 3 सालो से होता आ रहा हैं, इस साल ये आयोजन सफलतम तीसरा वर्ष पूरा कर रहा है, शुरू से ही इस आयोजन में युवाओ की रूचि देखने को मिलती रही थी, मगर पिछले वर्ष से इसकी लोकप्रियता सभी वर्गों के तेज़ी से बड़ी हैं, जिनमे महिलाओ और वरिष्ठजन भी शामिल है. सैलाना के आस पास से क्षेत्रो में इस आयोजन का खासा प्रभाव हैं , लोग इसे देखने रोज़ रात्रि में 7 बजे सैलाना आ जाते है और देर रात तक इसका तुफ्त उठाते है ..

सैलाना प्रीमियर लीग , Sailana Premier Ledge, Spl

अपनी तरह का अनूठा आयोजन है SPL

सैलाना प्रीमियर लीग (SPL) का आयोजन में कुछ खास बाते हैं जो हम आपको बता रहे हैं . रतलाम जिले का एक मात्र आयोजन हैं जहाँ महिलाओ के बैठने की व्यवस्था अलग से की गयी है. आम तौर पर ऐसा किसी आयोजन में होता नही है की महिलाओ के लिए विशेष व्यवस्था हो. इस आयोजन में सभी कार्यकर्ताओ और टीम के खिलाडियों के खाने की व्यवस्था भी VD Group द्वारा आयोजन स्थल पर ही की गयी है . जो की इस आयोजन की भव्यता और व्यवस्थाओ की तस्वीर बयां करता हैं.

इस बार अम्पायर के विशेष अंदाज ने लोगो को आकर्षित किया

सैलाना प्रीमियर लीग , Sailana Premier Ledge, Spl

उदयपुर और चित्तोड़ शहर से आये अम्पायर जानू खान और मनीष भैया ने अपनी अनोखे अंदाज़ से अम्पायरिंग कर लोगो को खूब मनोरंजन किया. हर निर्णय के साथ साथ अपने विशेष डांस से दोनों अम्पायर ने लोगो का दिल जीत लिया. कुछ लोग तो विशेष रूप से अम्पायर को देखने भी आते थे. जिससे कोई भी मैच नीरस नही हुआ क्योकि लोगो को मनोरंजन देने के लिए आयोजको ने वैकल्पिक व्यवस्था भी की थी. ये सैलाना ही नही अपितु पुरे मालवा क्षेत्र में अपने तरह के सबसे अच्छे आयोजनों में से एक बन गया है.

सोशल मीडिया पर की SPL की लाइव स्कोरिंग हुई

आज के दौर में सोशल मीडिया की महत्ता को समझते हुए SPL के आयोजको ने लाइव स्कोरिंग की व्यवस्था भी की, क्योकि कई लोग जो SPL को देखने के लिए आने में असमर्थ थे वो भी अपने घर बैठ कर लाइव स्कोरिंग देखकर SPL के रोमांच को अनुभव कर सके. इसलिए आयोजको ने CRICCLUBS App पर सैलाना प्रीमियर लीग की लाइव स्कोरिंग की व्यवस्था की जिसे कोई भी दर्शक प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लाइव स्कोर देख सकता है.

सैलाना प्रीमियर लीग , Sailana Premier Ledge, Spl

जानिए फाइनल मैच में क्या हुआ

सैलाना प्रीमियर लीग में 21/03/22 को 2 मैच खेले गए पहला मैच तृतीय पुरस्कार के लिए खेला गया जिसमें हनी नाईट राइडर्स v/s मारुति बाजार के बीच 6 ओवर का मैच खेला गया जिसमे हनी नाईट राइडर्स ने जीत दर्ज की दूसरा मैच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला लुकमानी लायंस v/s महाँकाल 11 के बीच खेला गया जिसमे लुकमानी लायंस ने ट्रॉस जीत कर फील्डिंग का फैसला लिया महाँकाल11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 94 रनों का लक्ष्य रखा जिसमे पंकज धभाई ने 20 बोलो में 56 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी लुकमानी लायंस की ओर से रोहित करोतिया व लल्ला गुर्जर की ओर से धुंआधार बल्लेबाजी कर 4 बोल रहते लक्ष्य अपने नाम कर लिया मैन ऑफ द मैच लल्ला गुर्जर रहे ..!!

हनी धभाई की स्मृति में विशाल धभाई की ओर से प्रथम द्वतीय व तृतीय पुरस्कार दिए गए विजेता टीम लुकमानी लायंस को प्रथम पुरस्कार 51000 ,महाँकाल11 को द्वितिय पुरस्कार 31000 एवं हनी नाईट राइडर्स को तृतीय पुरस्कार 15000 रुपये दिए गए…फाइनल मैच में मेन ऑफ द मैच लल्ला गुर्जर को वाशिंगमशीन, टूर्नामेंट में बेस्ट बैट्समैन ओर बोलर मोनू धभाई रहे जिन्हें फ्रिज एव कारवाँ म्यूजिक सिस्टम दिया गया टूर्नामेंट में अमेज़िंग प्लेयर वीरेंद्र (गोलू) रहे जिन्हें led TV दी गई ,सुमित चारेल को आलराउंडर प्रदर्शन करने पर कारवाँ म्यूजिक सिस्टम दिया गया , फाइनल मैच में सैलाना व आसपास से आये 3000 से अधिक दर्शको ने खेल का लुत्फ उठाया चीतोड़गड़ से आये अमपायर जानू ने छक्कों चोक्को पर डांस कर दर्शको का मनोरंजन किया आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुआ सैलाना प्रीमियर लीग की सफलता को देखते हुए सैलाना के आस पास शिवगढ़ एवं धामनोद में भी इस तरह का आयोजन किया जा रहा है

किस तरह काम करता हैं SPL

सैलाना प्रीमियर लीग में 8 टीम होती है जिसे 8 लोग जो की सैलाना के ही हो , वो खरीद सकते है जिसका बेस प्राइस 20000 रुपये रखा जाता हैं, जिसके बाद खिलाडियों के चयन की प्रक्रिया शुरू होती है . इस आजोयन में मन ऑफ़ द मैच, मन ऑफ़ द सीरिज, पर्पल कैप, ऑरेंज कैप, अमेजिंग प्लेयर ऑफ़ लीग आदि कई इनामो के अलावा स्थानिय लोगो द्वारा खिलाडियों का हौसला बढ़ाने के लिए हर चौके, छक्के और विकेट पर 100 रु से लेकर 5000 रु तक के इनाम रखे जाते है. जिससे की खिलाडियों में भी उत्साह बना रहता है और दर्शको को खूब मनोरंजन होता है

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00