16.1 C
Ratlām

मध्यप्रदेश : ई-नाम में शामिल होंगी प्रदेश की सभी मंडियाँ-प्रियंका दास

भारत सरकार की राष्ट्रीय कृषि बाजार (e-NAM) योजना में प्रदेश की सभी मण्डियों को शामिल किये जाने के लिये डीपीआर तैयार करें। प्रबंध संचालक, म.प्र. राज्य कृषि विपणन बोर्ड प्रियंका दास ने उक्त निर्देश समीक्षा बैठक में दिये।

मध्यप्रदेश : ई-नाम में शामिल होंगी प्रदेश की सभी मंडियाँ-प्रियंका दास
मध्यप्रदेश : ई-नाम में शामिल होंगी प्रदेश की सभी मंडियाँ-प्रियंका दास 2

भोपाल- भारत सरकार की राष्ट्रीय कृषि बाजार (e-NAM) योजना में प्रदेश की सभी मण्डियों को शामिल किये जाने के लिये डीपीआर तैयार करें। प्रबंध संचालक, म.प्र. राज्य कृषि विपणन बोर्ड प्रियंका दास ने उक्त निर्देश समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने बताया कि प्रदेश की 80 मण्डियों में योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। प्रदेश की शेष मण्डियों में भी शीघ्र ही योजना का क्रियान्वयन किया जा सकेगा।

भारत सरकार द्वारा एक राष्ट्र एक बाजार की अवधारणा को मूर्त रूप दिया जा रहा है। कृषि विपणन में e-NAM राष्ट्रीय कृषि बाजार में एक अभिनव पहल है। इसमें एफपीओ ट्रेडिंग मॉड्यूल लांच कर इसे और अधिक मजबूत किया गया है। समीक्षा बैठक में दास ने e-NAM प्लेटफार्म पर अधिक से अधिक एफपीओ को पंजीकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी मण्डियों में योजना का क्रियान्वयन किया जाना है। इसके लिये सभी आवश्यक तैयारियाँ शीघ्रता से की जायें। बैठक में उन्होंने मण्डी समितियों की आय, मण्डी समितियों की आवक के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर बेहतर कार्य किये जाने के निर्देश दिये।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news