मंडला : छात्राओं की पानी पीने की बोतल में भरा पेशाब, परिजनों ने किया हंगामा

A+A-
Reset
google news

मंडला जिले के  बिछिया विकासखंड के लफरा शासकीय हायर सेकेन्डरी स्कूल का है मामला, अभिवावकों ने की प्राचार्य को हटाने की मांग

मंडला : छात्राओं की पानी पीने की बोतल में भरा पेशाब, परिजनों ने किया हंगामा
मंडला : छात्राओं की पानी पीने की बोतल में भरा पेशाब, परिजनों ने किया हंगामा 2

मंडला: सीधी के बाद अब आदिवासी बहुल मंडला जिले में एक नया पेशाब कांड सामने आया है। मामला यहां के बिछिया विकासखंड के लफरा शासकीय हायर सेकेन्डरी स्कूल का है जहाँ कुछ शरारती तत्वों द्वारा स्कूली छात्राओं की पानी की बोतल में पेशाब भरकर रख दी गई। इसकी शिकायत छात्राओं के द्वारा शाला प्रबंधन को की गई, इस विषय पर अभिभावकों एवं पालकों ने कार्यवाही की मांग की है। 

छात्राओं ने जब पानी पीने के लिए बॉटल उठाई तो उसमें पेशाब जैसी बदबू आई। इसके बाद उन्होंने अपने शिक्षकों से शिकायत की। उन्होंने स्कूल के ही पांच छात्रों पर आरोप लगाया है। शिकायत करने वाली तीनों छात्राएं हायर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं आर्ट़्स संकाय में पढ़ती हैं। ये तीनों सोमवार दोपहर को करीब ढाई बजे इंग्लिश का पीरियड अटेंड करने के लिए साइंस की क्लास में गई थीं। उस दौरान इन्होंने अपना बैग और पानी की बॉटल अपनी क्लास में ही छोड़ दी थी।

छात्राएं जब इंग्लिश की क्लास अटेंड कर अपनी क्लास में वापस आई तो एक छात्रा ने बॉटल से पानी पीया। उसे अजीब सा महसूस हुआ। उसके बाद सभी ने बॉटल को सूंघकर देखा तो उसमें से पेशाब जैसी बदबू आ रही थी। एक छात्रा ने अपनी बॉटल का पानी फेंक दिया। जबकि दूसरी छात्रा ने बॉटल का पानी नहीं फेंका।

इस शर्मनाक घटना के सामने आने के बाद बच्चियों के परिजनों और ग्रामीणों ने  जमकर हंगामा किया और मांग की कि वर्तमान शाला प्रबंधन समिति को भंग करते हुए प्रभारी प्राचार्य को हटाया जाए। साथ ही इस तरह की हरकत करने वाले तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उनका कहना है कि अगर शाला प्रबंधन कार्यवाही नहीं करता है तो हम अपने बच्चों को इस स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे।

जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त विजय तेकाम का कहना है कि इस मामले की पुष्टि नहीं हो पाई है। खाली बोतले ठाणे में जमा है जिन्हें जाँच के लिए भेजा जायेगा। मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। 

नायब तहसीलदार साक्षी शुक्ला का कहना है कि घटनाक्रम सोमवार का है। इस स्कूल की दो छात्राओं की पानी की बोतल में कुछ अज्ञात पदार्थ मिलने की सूचना है। वो पदार्थ क्या है? अभी इसकी जांच चल रही है। ग्रामीणों और छात्राओं के परिजन ने शिकायत प्राचार्य से की है। उन्होंने हमें कुछ पुराने मामले भी बताए है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा दिया है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी नीलेश दोहरे ने मिडिया को बताया कि बच्चियों को स्मैल आने से पता चला की पानी की बोतल में पेशाब भर दिया गया है, आरोपियों के नाबालिग होने की वजह से हम ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते। पालकों की शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल जांच जारी है।

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00