25.6 C
Ratlām

रतलाम : हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन

हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन : रक्तदान शिविर में बोदीना के युवाओं ने किया 70 यूनिट रक्तदान ।

रतलाम : हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन

रतलाम/इंडियामिक्स बोदीना में मंगलवार को रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 70 यूनिट रक्त इक्ट्ठा किया गया। दिलीप पाटीदार, आशीष बादर ( उपसरपंच), कपिल कोदारा, राहुल मटाट, जितेंद्र पाटीदार, ओमप्रकाश कोदारा, राहुल काग, पवन बादर, विनोद मटाट, समरथ मटाट, राहुल कोदारा, नरेंद्र मटाट, पप्पू निम्बोला, पवन महिपुरिया, समरथ जगानिया ने विशेष सहयोग किया हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के सदस्य अनिल रावल ने बताया कि इस शिविर का आयोजन गांव के युवा रक्तदाता प्रत्येक 3 महीने में कैंप का आयोजन करते हैं और जब भी ब्लड बैंक में ब्लड की आवश्यकता होती हैं बोदिना के रक्त साथी तुरंत पहुंच कर रक्तदान करते हैं ।

शिविर में 70 यूनिट रक्त इक्ट्ठा हुआ। उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है।।

नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी।।

रक्तदान शिविर में हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के संस्थापक अनिल रावल,
सदस्य तृप्ति शर्मा अरुण पटेल नगरा, अक्षांश मिश्रा, भगवान धलवानी गोपाल महिपुरिया आदि उपस्थित रहे।।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news