रतलाम : माणक चौक अतिक्रमण : निगमकर्मियों व व्यवसायियों के बीच हुई तीख़ी नोकझोंक

A+A-
Reset

जुर्माना भरने को तैयार व्यापारी मगर अतिक्रमण हटाने को नहीं है राज़ी!, गंदगी व अतिक्रमण करने पर 32 व्यक्तियों पर जुर्माना,सीसीटीवी से गंदगी करने वालो पर रखी जा रही है निगरानी

रतलाम : माणक चौक अतिक्रमण : निगमकर्मियों व व्यवसायियों के बीच हुई तीख़ी नोकझोंक

रतलाम / इंडियामिक्स न्यूज़ नगर में अतिक्रमण की चरम सीमा से कोई भी अज्ञात नहीं है। ऐसे में आज शाम को अतिक्रमण कर बैठे शहर के मुख्य बाजार माणक चौक के व्यवसायी के साथ निगम की चालान टोली के साथ तीख़ी बहस हो गयी। जिस पर निगम के उप स्वच्छता निरीक्षक श्री विनय चौहान ने आखरी चालानी कार्रवाई कर के चेतावनी दी। उप स्वच्छता निरीक्षक विनय चौहान का कहना था की दुकानदारों का 2 दिन पहले चालान हो चुका है जिसके बाद इन्हें हिदायत दी गयी थी की अतिक्रमण को स्वयं हटा लें। जिसके बाद आज फिर यही स्थिति बनी है। जिस पर आज चालान राशि दुगनी की गयी। इस बात पर रेडीमेड कपड़ा दुकानदार द्वारा पहले की तरह 500 के चालान की बात कही गयी जिसे निगमकर्मियों ने नहीं माना व चालानी कार्रवाई करते हुए अगले दिन जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे डाली।

खास बात यह है की निगम की चालानी कार्रवाई से व्यापारी सन्तुष्ट है। ऐसे में निगम को चाहिए की अतिक्रमण करने वालो पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देना होगा। वहीं व्यापारियों का यह भी कहना है की निगम की कार्रवाई पक्षपात वाली होती है।

निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार विराली ड्रेसेस माणक चौक पर 1000, मंगल सुराना, राज कलेक्शन, संजय सेवन्या, मुकेश माणक चौक पर 500-500, अल अनवर टेलर चांदनी चौक, अशोक कटारिया त्रिपोलिया गेट पर 500-500, कुतबी टेलर त्रिपोलिया गेट पर 300, श्रीराम नमकीन चांदनी चौक पर 250, उस्मान चांदनी चौक, हरीशंकर, राकेश, मुनव्वर, बबलू त्रिपोलिया गेट पर 100-100, आबिद, मुकेश, चेतन माली, नाथुलाल, विकास पोरवाल, कान्हा, दुर्गेश, भरावा नमकीन, जितेन्द्र, सिफलामुद्धीन, मनोहर, हुसैनी, नाहर, शहजादी, बाबुभाई चांदनी चौक, रेहाना, जमीला, सोनू बाथम त्रिपोलिया गेट पर 50-50 रूपये का स्पॉट फाईन किया गया।

रतलाम : माणक चौक अतिक्रमण : निगमकर्मियों व व्यवसायियों के बीच हुई तीख़ी नोकझोंक


जुर्माने की कार्यवाही प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी श्री ए.पी. सिंह, झोन प्रभारी श्री किरण चौहान व श्री पर्वत हाड़े, उप स्वच्छता निरीक्षक श्री विनय चौहान आदि के द्वारा की गई। गंदगी व मलबा फैलाने, अतिक्रमण करने पर संबंधितों के विरूद्ध जुर्माना किये जाने का अभियान निरंतर जारी रहेगा।

वहीं दूसरी ओर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गंदगी फैलाने वाले नागरिक एवं दुकानदारों पर घर व दुकानों पर जाकर गठित दल द्वारा जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है।


नगर के ऐसे दुकानदार एवं नागरिक जो कि खुले में कचरा डालकर नगर को गंदा कर रहे है ऐसे व्यक्तियों पर लगाम लगाने हेतु नगर के विभिन्न स्थानों पर स्थापित सीसीटीवी कैमरों से सत्त निगरानी रखी जा रही है इस हेतु पुलिस कन्ट्रोल रूम पर 3 पालियों में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00