30.9 C
Ratlām

रतलाम : विकास के नाम पर बनी सड़के, लोगो के लिए दुर्घटना का भय बनी, जिम्मेदार बने हुए अनजान

रतलाम के महलवाड़ा से निगम तिराहे तक बनी सड़क का काम महीनो बाद जैसे तैसे पूरा हुआ, मगर ठेकेदार अभी भी डीवाईडर का काम छोड़कर गायब है । रोड के बीच में लगे सरिए कभी भी बड़ा हादसे का सबब बन सकते है ।

रतलाम : विकास के नाम पर बनी सड़के, लोगो के लिए दुर्घटना का भय बनी, जिम्मेदार बने हुए अनजान

रतलाम/इंडियामिक्स रतलाम शहर में विकास पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय नजर आने लगा है । जो काम सालो से स्वीकृत थे वो अचानक ही एक के बाद एक मूलस्वरूप में आने को लालायित है । अचानक इतने प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो रहा है मानो अभी तक 4 साल से आचार संहिता लगी हुई थी ।

कोरोना के 2 सालो का बचा विकास और 2 सालो से सम्भाल के रखा विकास कुल 4 वर्षो का जमा विकास, जिसे लोगो के सामने एक जादू की तरह पेश करने की लालसा लिए विधायक जी और राज्य सरकार चुनाव के ठीक 1 वर्ष पहले ऐसे जंबो पैकेज में प्रस्तुत करेगी जनता को यकीन नही था । खैर चुनाव में भाजपा की हालत कैसी रहेगी ये अलग बात है । अभी हम बात कर रहे है विकास के उस पथ की जो महालवाड़े से निगम तिराहे तक बनी है । जिसे रतलाम की खूबसूरती बढ़ाने के नाम पर बनाया गया है ।

साथ ही महालवाडे की साज सज्जा का कार्य भी इसी के साथ जारी है । सड़क के ठेकेदार इस रोड को पूरा करने के पहले ही ऐसे गायब हो गए जैसे उनका कार्य पूरा हो गया है । रतलाम की जनता जो इस सड़क से गुजरती है उस जनता के लिए संबंधित ठेकेदार ने दुर्घटना का भय स्वरूप रोड के बीच में खुले लगे सरिए छोड़ दिए है । ताकि भय बना रहे कोई शिकायत न कर सके । निगम का कार्य हो या कलेक्टर का कार्य कोई ईमानदारी और जवाबदारी से नही करता । जब तक कोई नेता आकार फटकार न लगा दे कोई सुध लेने वाला नही है ।

रतलाम के विधायक जी अपने अथक प्रयासों से शहर के लिए सौगाते लाते है मगर ठीक से ध्यान न देना और प्रशासन की निष्क्रियता लोगो की जान उस विकास के नाम पर दाव पर लगा देती है । जिसे उसके जीवन को सुगम बनाने के लिए लाया जाता है ।

रतलाम प्रशासन और निगम ऐसे ठेकेदारों पर लगाम लगाएगा ऐसी उम्मीद करते है क्योंकि हमने अपनी बात ए0ने संसाधनों के माध्यम से संबंधित जिम्मेदारी तक पहुंचा दी है । आगे …..

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news