25.5 C
Ratlām

रतलाम : सात साल की “अनायता” ने घर की छत पर बना ली नर्सरी, हर जन्मदिन पर करती है पौधारोपण

अपने जन्मदिन पर इस बार दिया पेड़ बचाओ – पेड़ लगाओ का संदेश, कोरोना में ऑक्सिजन की किल्लत को देख अपने पापा से खिंचवाई पेड़ो को प्रेम करने की थीम पर तस्वीरे ताकी लोग हो प्रेरित,

रतलाम : सात साल की &Quot;अनायता&Quot; ने घर की छत पर बना ली नर्सरी, हर जन्मदिन पर करती है पौधारोपण

रतलाम/इंडियामिक्स : शहर के थावरिया बाजार क्षेत्र में रहने वाली एक सात साल की बच्ची ने अपने स्तर पर जो कार्य किया वह बच्चों के लिए सोचना बेहद मुश्किल होता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं ऐसी बच्ची की जिसने पेड़ो को बचाने के लिए लॉक डाउन में फ़ोटो थीम सोची और घर पर ही अपने पापा से फ़ोटो शूट कर उसे सोशल मीडिया पर डालने को कह दिया।

इस बच्ची के पिता यश ठाकुर ने हमे बताया की अनायता (टिक्कू) दूसरी कक्षा में पढ़ती है, वही माता दीपिका निजी कम्पनी में सेफ्टी ऑफिसर (EHS पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा) के पद पर है। माता दीपिका को देख कर अनायता भी शुरू से ही पर्यावरण और पौधों में विशेष रुचि रखती आ रही है। उसी के कहने पर घर के ऊपर टेरेस पर हमने नर्सरी बनायी जिसमे 20 से अधिक पौधे है व उनकी देखरेख में और वो साथ मे करती है। अनायता द्वारा पिछले 3 साल से हर जन्मदिन पर एक पौधा भी रोपा जा रहा है।

अनायता को फोटोशूट और मॉडलिंग का बहुत शौक है। इस बार भी जन्मदिन पर कुछ विशेष करने के लिए उसी ने अपने भोलेपन से कहा की- “पापा कोरोना में ऑक्सिजन नहीं मिल रही है लोग मर रहे है और ऑक्सिजन पेड़ो से मिलती है तो हम क्या करे कि लोग पेड़ बचाये उन्हें काटे नही जिससे ऑक्सिजन सभीको मिलेगी? मैने गूगल पर देखा है हम भी वैसा फोटो शूट करेंगे जिससे लोग पेड़ नहीं काटेंगे।”

रतलाम : सात साल की &Quot;अनायता&Quot; ने घर की छत पर बना ली नर्सरी, हर जन्मदिन पर करती है पौधारोपण
Anayata Photoshoot With Greenery & SSAVE TREE Theme.

बेटी की यह बात सुनकर हम्म निर्णय किया की हम इसका जन्मदिन इसी तरह मनाएंगे जिससे समाज मे वृक्षारोपण का सन्देश पहुँचाया जा सके। बच्ची अनायता (टिक्कू) हर साल एक पौधा रोपकर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश समाज तक पहुँचाती है जिससे की अन्य लोग भी पर्यावरण संरक्षण में अपनी भागीदारी समझे व जागरूक हो।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news