26.2 C
Ratlām

उज्जैन : फेक्ट्री में लगी आग, गंजा तस्कर पकडाए और मरीज ने दाल में इल्ली होने का आरोप लगाया

उघोगपुरी की दोना – पत्तल फेक्ट्री मे लगी आग , 10 फायर ब्रिगेड की दमकल आग को काबू पाने में जुटी

उज्जैन की मुख्य खबरे एक साथ

इंडिया मिक्स न्यूज़ / मैगज़ीन

उज्जैन / इंडियामिक्स न्यूज़ उज्जैन के मक्सी रोड स्थित उद्योगपुरी में दोना – पत्तल कागज फैक्ट्री में देर रात आग लगने से दोना पत्तल कागज की फैक्ट्री जलकर खाक हो गई । आग लगने की सूचना मिलते ही एक के बाद एक 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड व 2 वाटरलारी आग को काबू पाने में जुट गई है।

उद्योगपुरी में आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती है। लेकिन नगर निगम की फायर ब्रिगेड फैक्ट्री के जलकर खाक होने के बाद ही पहुंच पाती है।
पवासा थाना प्रभारी मुनेंद्र गौतम ने बताया कि मीटर में शॉर्ट सर्किट से संभवत आग लगी है । जिससे फैक्ट्री में रखे दोना पत्तल कागज जलकर खाक हो गए है । आसपास में बनी फैक्ट्रियों को सेफ रखने के लिए फायर ब्रिगेड की दमकल लगातार आग बुझाने में लगी हुई है ।

उज्जैन के गांजा तस्कर देवास मे पकडाये, दो लाख 17 हजार का गांजा जप्त

उज्जैन / इंडियामिक्स न्यूज़ कोतवाली थाना पुलिस और औद्योगिक थाना क्षेत्र पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उज्जैन के दो गांजा तस्कर देवास में गांजा बेचने के लिए आए हुए हैं इस सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी की और अंबेडकर नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास से भगवान सिंह पिता करण सिंह चौहान निवासी महाकाल कॉलोनी से 1 किलो 800 ग्राम गांजा जप्त किया है जिसकी कीमत तीस हजार बताई जा रही है इधर औद्योगिक थाना क्षेत्र पुलिस को सूचना मिली थी कि उज्जैन रोड पर स्कूटर से एक व्यक्ति प्लास्टिक की बोरी में गांजा रखकर जा रहा है इस आधार पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घेराबंदी करते हुए अकरांन पिता शाकिर मंसूरी निवासी लोहे का पुल से 7 किलो 500 ग्राम गांजा जब किया है इसकी कीमत एक लाख 87 बताई जा रही है पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है

मरीज ने  दाल में  इल्ली होने का लगाया  आरोप  और  हो गया गायब

उज्जैन / इंडियामिक्स न्यूज़ जिला चिकित्सालय में उस समय हड़कंप मच गया जब हड्डी वार्ड मैं भर्ती एक मरीज ने दाल के अंदर इल्ली होने आरोप लगाया आरोप लगानेे के बाद मरीज जी अस्पताल से गायब हो गया सोमवार को खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची
रविवार को जिला अस्पताल के हड्डी वार्ड में भर्ती ग्रामीण क्षेत्र के मरीज ने मिलने वाले भोजन में शामिल दाल के अंदर इल्ली होने का आरोप लगाया। मरीज का कहना था कि तीन दिन से दाल में इल्ली निकल रही है।

मरीज ने उपचार कर रहे डॉक्टर महेश मरमट को मामले की सूचना दी। वह तत्काल वार्ड में पहुंच गए। उन्होंने भी बिना कुछ देखे इल्ली होने की पुष्टि कर दी। मामले की जानकारी सिविल सर्जन डॉ. पीएन वर्मा को लगी तो उन्होंने जांच के आदेश दिए। खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम सोमवार को जांच के लिए अस्पताल पहुंच गई। मरीजों को दिए गए भोजन की जांच की गई। किसी भी मरीज ने भोजन खराब होना नहीं बताया। जिस मरीज ने आरोप लगाया था उसकी जानकारी जुटाई तो वह अस्पताल से गायब होना पाया गया।

सुरक्षा प्रशासन की टीम जिला अस्पताल की भोजनशाला पहुंची जहां भोजन के लिए उपयोग होने वाली खाद्य सामग्री सुरक्षित पाई गई। मूंग की दाल में इल्ली निकलने का आरोप लगाया गया था जो दाल के अंकुरित होने पर निकलने वाला रेशा सामने आया। बावजूद इसके टीम ने दाल का सेम्पल जांच के लिए भेजा है। 

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news