27.7 C
Ratlām

उस कामरान अमीन के बारे में जानिए, जिसने CM योगी को दी जान से मारने की धमकी

सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी का नाम कामरान अमीन खान है. मुंबई एएटीएस ने मुंबई के चुना भट्टी इलाके से उसे पकड़ा था. 

उस कामरान अमीन के बारे में जानिए, जिसने Cm योगी को दी जान से मारने की धमकी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”सुनिए हिंदी में”]

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जाने से मारने की धमकी देने वाले को मुंबई एटीएस ने धर दबोचा था. इसके बाद उसे यूपी एसटीएफ के हवाले कर दिया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी का नाम कामरान अमीन खान है. मुंबई एएटीएस ने मुंबई के चुना भट्टी इलाके से उसे पकड़ा था. 

कामरान अमीन खान मुंबई का ही रहने वाला है. वह झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करता था. कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी और फिलहाल, कोई काम नहीं कर रहा है. उसके परिवार में मां, बहन और एक भाई है.

नशे का आदी, 5वीं तक पढ़ा
कामरान अमीन के पिता टैक्सी चलाकर परिवार का गुजारा चलाते थे, लेकिन दो महीने पहले ही उनकी मौत हो गई. जबिक उसका बड़ा भाई इमरान अली खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. कामरान की मां शिरीन पहले शिक्षिका थीं, लेकिन अब पढ़ाना बंद कर दिया है. कामरान की बहन जरीन मेंहदी डिजाइन का कोर्स कर रही है. चौंकाने वाली बात यह है कि कामरान का यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है. वह मुंबई के चूना-भट्ठी पुलिस स्टेशन इलाके के न्यू महाडा कॉलोनी का रहने वाला है. कामरान अमीन खान नशे का आदी है. उसने 5वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. 

ये लिखा था धमकी वाले मैसेज में
आरोपी ने यूपी पुलिस के 112 पर व्हाट्सएप मैसेज भेज कर धमकी दी थी. यह मैसेज यहां के सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 7570000100 पर आया था. सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन बताया था. मैसेज में लिखा था, ‘ सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं. (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो.’ जिसके बाद आरोपी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में धारा -505(1), 505(2),506,507 के तहत केस दर्ज किया गया था.

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news