देवास : मोटरसाइकिल चोरी के तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में गैस कटर से काटकर स्क्रैप में बेचते थे सामान।

A+A-
Reset

एक दर्जन बाइक गैस सिलेंडर गैस कटर के साथ 11 लाख रुपए का माल आरोपियों के पास से जप्त।

देवास : मोटरसाइकिल चोरी के तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में गैस कटर से काटकर स्क्रैप में बेचते थे सामान।

देवासइंडियामिक्स न्यूज़ जिले के पुलिस बल को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। शहर व आसपास के क्षेत्र में कई समय से चल रही बाइक चोरी की वारदातों को लेकर सख्ती से कार्रवाई करते हुए कुछ दिनों पहले कोतवाली पुलिस ने बाइक चोर को पकड़ा था। उसी क्रम में कल भी दो बाइक चोरों को पुलिस ने धर दबोचा है, मामले को लेकर कोतवाली थाने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि बाइक चोरी की वारदातों को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसी के चलते तीन बाइक चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें एक पूर्व में पकड़ा गया था। जो जेल में बंद है उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरों को पकड़ा है जिन से अभी तक एक दर्जन मोटरसाइकिल और कुछ मोटरसाइकिले ऐसी थी जिन्हें गैस कटर से काटकर वाहनों के अलग-अलग पार्ट्स को बेचने का काम करते थे यह तीन लोगों का गिरोह था जो बाजार में माल, सुनसान क्षेत्रों से बाइक को चोरी करने की वारदातों को अंजाम देते थे‌। साथ ही इनके पार्ट्स बाजार में बेचते थे, इन आरोपियों को पकड़ा जा चुका है इन सभी से पूछताछ जारी है।

शहर में आए दिन हो रही बाइक चोरी की वारदातों से परेशान रहवासियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश रावत के नेतृत्व में नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान ,उप पुलिस अधीक्षक मुख्य किरण कुमार शर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह के मार्गदर्शन में टीम द्वारा तीन शातिर वाहन चोरों को पकड़ा जो शहर में विभिन्न स्थानों से वाहन चुराकर उनको गैस कटर से काटकर उनके पार्ट्स स्क्रैप में भेज देते थे जिससे कि वाहनों की पहचान छुपाई जा सके व चोरी ना पकड़ी जा सके इन आरोपियों के पास से अपाचे, पल्सर, एक्टिवा सहित कुल 12 बाईक व 11लाख रुपए का माल भी जप्त किया गया है। इसमें एक आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका है, जो जेल में बंद है वहीं कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया कि एक बाइक जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी श्री वर्मा के पुत्र की है जो इंदौर में पढ़ाई करने के लिए आए थे उनकी बाइक उनके एक दोस्त जो देवास में रहते हैं उनके पास थी।जो लॉकडाउन के दौरान चोरी हो गई थी पुलिस ने उक्त बाइक की भी तलाश की थी। जिसमें वाहन चोरी करने वाले आरोपियों में तीन आरोपी पकड़ में आए जिनसे और भी कई बाइक बरामद हुई।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इस प्रकार है जिसमें गोपाल पिता बाबूलाल चौहान उम्र 23 वर्ष निवासी सरकार मल्टी बालगढ़, बलराम पिता रामचंद्र गुर्जर उम्र 21 वर्ष निवासी आवास नगर ,अमन चौडीया पिता बन्ना लाल चौड़ियां उम्र 20 वर्ष निवासी एमजी कॉलोनी कब्रिस्तान के पीछे है। इस संपूर्ण अभियान में थाना प्रभारी थाना कोतवाली उमराव सिंह ,सहायक उप निरीक्षक महेंद्र सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक रघुनंदन ,प्रधान आरक्षक परवेज खान, प्रधान आरक्षक ईश्वरलाल मंडलोई, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, प्रधान आरक्षक अजय शर्मा, प्रधान आरक्षक मांगीलाल भगोरा, आरक्षक मातादीन, सुनील देथलिया, मनीष देथलिया, जितेंद्र कौशल का सराहनीय योगदान रहा।

Rating
5/5

 

इंडिया मिक्स मीडिया नेटवर्क २०१८ से अपने वेब पोर्टल (www.indiamix.in )  के माध्यम से अपने पाठको तक प्रदेश के साथ देश दुनिया की खबरे पहुंचा रहा है. आगे भी आपके विश्वास के साथ आपकी सेवा करते रहेंगे

Registration 

RNI : MPHIN/2021/79988

MSME : UDYAM-MP-37-0000684

मुकेश धभाई

संपादक, इंडियामिक्स मीडिया नेटवर्क संपर्क : +91-8989821010

©2018-2023 IndiaMIX Media Network. All Right Reserved. Designed and Developed by Mukesh Dhabhai

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00