धार: G20 के ख़ास मेहमान पधारे मांडव, किले की सुन्दरता देख मंत्रमुग्ध हुये

भारत की अध्यक्षता में हो रहे G20 सम्मेलन के अतिथियों के आतिथ्य का मांडव को दूसरी बार अवसर मिला 

जहाज महल का भ्रमण करतें G20 डेलीगेट्स

मांडव: आज धार जिले के ऐतिहासिक नगर मांडव में  G20 के मेहमान पधारें, इससे पहले फरवरी में भी मांडव ने G20 के मेहमानों की मेहमाननवाजी की थी। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा जिला पंचायत सीईओ श्रृंगार श्रीवास्तव, एसडीएम रोशनी पाटीदार, तहसीलदार सुरेश नागर, नायब तहसीलदार राहुल गायकवाड ने  जहाज महल परिसर में जिला प्रशासन की ओर से विदेशी मेहमानों का स्वागत किया। खुशनुमा मौसम के बीच मेहमान लगभग 3 घंटों तक यहाँ रुके किले एवं जहाज महल के सौन्दर्य को निहारा और रात्रिभोज कर इंदौर रवाना हो गये। 

जहाज महल में पारम्परिक भगोरिया नृत्य के नर्तकों के दल ने इनके स्वागत में नृत्य किया, मेहमानों ने इसका आनन्द लिया। मेहमानों को महल का भ्रमण प्रशिक्षित एवं अनुभवी गाइड्स द्वारा करवाया गया, उन्होंने अतिथियों के विभिन्न प्रश्नों का समाधान किया। मेहमान यहाँ का सुंदर स्थापत्य एवं तकनीक देख अभिभूत हो गयें। इसके बाद इन्हें विशेष रूप से अंग्रेजी में बनाया गया लाइट एंड साउंड शो भी दिखाया गया। 

लाइट एंड साउंड शो देखते G20 डेलीगेट्स


मेहमानों ने यहाँ मालवा रिसोर्ट में इनके लिए विशेष रूप से तैयार किया गया गाला डिनर किया। जिसमें विभिन्न देशों के प्रसिद्ध पकवानों के साथ मालवा, निमाड़ एवं आदिवासी अंचल के पकवान इन्हें परोसे गयें। ये व्यंजन इन्हें बहुत पसंद आयें। बताया जा रहा है की 22 जुलाई को G20 के विदाई भोज का आयोजन भी यहाँ किया जा सकता है। केंद्रीय पुरातत्व विभाग, मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन ने इसके आयोजन हेतु बहुत मेहनत की थी, आज मौसम ने भी इनका सहयोग किया तथा मेहमान यहाँ से अच्छी यादें ले विदा हुयें।

Related posts

मोहन यादव से शिवराज सिंह की तुलना कितनी तर्कसंगत और मोहन रिमोट न बन जाये

कांग्रेस ने जारी की 88 उम्मीदवारो की नई लिस्ट, रतलाम शहर से पारस सकलेचा, ग्रामीण से लक्ष्मण डिंडोर और जावरा से हिम्मत श्रीमाल को मौका

MP Assembly Election : इस बार कौन कौन हो सकते हैं भाजपा से शिवराज सिंह के विकल्प

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Read More