16.1 C
Ratlām

रतलाम : मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

मीडियाकर्मियों को फ्रंट लाईन वर्करों में करे शामिल, कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग

रतलाम : मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

रतलाम IMN, मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को यहां एक ज्ञापन दिया जिसमें कोरोना योद्धाओं में पत्रकारों को शामिल कर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन का टीका लगवाने तथा कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई।


मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन के संबंध में प्रदेेश केे वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया द्वारा लिए गए निर्णय केे अनुसार प्रदेश भर में जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्रीजी के नाम उक्त मांग को लेकर ज्ञापन दिए गए। यहां मुख्यमंत्री केे आगमन पर हेलीपेड पर यह ज्ञापन दिया गया, जिसमें अनुरोध किया गया कि कोरोना काल में अन्य कोरोना योद्धाओं की तरह देेश व समाज के प्रति अपनी अहम जिम्मेदारी मानते हुए कोरोना से संघर्ष करतेे हुए मीडियाकर्मी मानव सेवा में लगे रहे, जिसकी केंद्र और प्रदेश केे राजनैैतिज्ञों ने प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी प्रशंसा की है, लेकिन मीडियाकर्मियों को फ्रंट लाईन वर्करों में शामिल नहीं किया, जिसका सभी मीडियाकर्मियों को अफसोस रहा है।

श्री जोशी ने बताया कि मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने मीडियाकर्मियों को फ्रंटलाईन वर्करों में शामिल करने एवं अगलेे चरण में शीघ्र ही कोरोना वेैक्सीन लगवाने की मांग की है। साथ ही हमारी यह भी मांग है कि जो पत्रकार साथी कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएं ताकि उन्हें आर्थिक रुप से मदद मिल सके।
श्री जोशी ने बताया कि ज्ञापन में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संंघ ने मुख्यमंत्रीजी से अपेेक्षा की है कि क्रमवार प्रकाशन संस्थानों एवं पत्रकार संगठनों के कार्यालयों अथवा स्थानीय प्रेस क्लब को केंद्र बना कर पत्रकारों को वैक्सीन टीका लगाया जाना सुनिश्चित करें ताकि सभी मीडिया कर्मियों को अगली किश्त में परिजनों सहित टीका लग सके । उम्मीद है आपके रहते इस मुद्दे को लेकर पत्रकारों को किसी भी प्रकार का आंदोलन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी ।


ज्ञापन देते समय शरद जोशी केे साथ ही प्रदेेश उपाध्यक्ष ऋषिकुमार शर्मा, संभागीय उपाध्यक्ष राजेश जैन, जिलाध्यक्ष विमल मांडोत,अमित निगम, महामंत्री दिनेश दवे, गोविन्द उपाध्याय, इंगित गुप्ता, भेरूलाल टांक, करणधीर बडग़ोत्या, किशोर जोशी, ललित कोठारी,यशवंत राठौर सहित सदस्यगण एवं रतलाम प्रेसक्लब सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी, तुषार कोठारी आदि पत्रकार साथी उपस्थित थे।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news