33 C
Ratlām

देश : प्रधानमंत्री मोदी करेंगे इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन

दूरसंचार उद्योग के इस कार्यक्रम के चौथे संस्करण का आयोजन कोरोना वायरस महामारी के कारण पहली बार ‘वीडियो कांफ्रेन्स’ के जरिये किया जाएगा।

देश : प्रधानमंत्री मोदी करेंगे इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन

नयी दिल्ली / इंडियामिक्स न्यूज़ दूरसंचार उद्योग के संगठन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ दिसंबर से शुरू होने वाली चौथी ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे।

दूरसंचार उद्योग के इस कार्यक्रम के चौथे संस्करण का आयोजन कोरोना वायरस महामारी के कारण पहली बार ‘वीडियो कांफ्रेन्स’ के जरिये किया जाएगा। यह कार्यक्रम तीन दिन चलेगा। सीओएआई ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, दूरसंचार राज्यमंत्री संजय धोत्रे तथा दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश उद्घाटन सत्र के दौरान उपस्थित रहेंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी, भारती समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ओर एरिक्सन के प्रमुख (दक्षिण पूर्व एशिया, ओशिएनिया और भारत) नुनजियो मिरतिलो भी सत्र में उपस्थित रहेंगे।

सीओएआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल एस पी कोचर ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न असाधारण स्थिति के कारण हमने… इस बार सालाना कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन करने का निर्णय किया’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन भारत और विदेशों के विभिन्न उद्योगों के प्रमुखों ने इसको लेकर जो रूचि दिखायी है, उससे मैं काफी उत्साहित हूं।’’ इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 30 से अधिक देश, 210 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं, प्रदर्शनी में शामिल होने वाली 150 इकाइयां और 3,000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

सीओएआई के सदस्यों में रिलायंस जियो, भारतीय एयरटेल और वोडाफोन इंडिया शामिल हैं।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news