26.2 C
Ratlām

बिहार विधानसभा चुनाव : पप्पू यादव होंगे प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के सीएम उम्मीदवार

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्र शेखर आज़ाद ने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ कहा कि पप्पू यादव पीडीए के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे

बिहार विधानसभा चुनाव : पप्पू यादव होंगे प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के सीएम उम्मीदवार

बिहार / इंडियामिक्स न्यूज जन अधिकार पार्टी (JAP) की अगुवाई में प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायंस (PDA) के घटक राजनीतिक दलों के बीच तेजी से चुनावी बयानबाजी के बीच, मधेपुरा के पूर्व सांसद और JAP प्रमुख पप्पू यादव को बुधवार को गठबंधन का चेहरा घोषित किया गया ।

इसकी घोषणा करते हुए, आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्र शेखर आज़ाद ने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ कहा कि पप्पू यादव पीडीए के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे क्योंकि वह लंबे समय से गरीब लोगों के अधिकारों और राज्य के विकास के लिए लड़ रहे हैं।

यह भी घोषणा की गई कि पप्पू यादव मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से जदयू और गठबन्धन गठबंधन के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 2019 में, पप्पू यादव ने मधेपुरा सीट से एलएस के चुनाव में असफल रूप से चुनाव लड़ा था।

“पप्पू यादव के नेतृत्व में पीडीए राज्य में बदलाव लाने जा रही है। दलित, मुस्लिम और
आजाद ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि समाज के अन्य कमजोर वर्ग पीडीए सरकार में सशक्त होंगे और एक मजबूत व्यवहार्य विकल्प के लिए एकजुट होंगे।

महागठबंधन के सीएम चेहरे के रूप में घोषित होने के बाद, यादव ने कहा कि बिहार सरकार में ‘सुरक्षित और मुस्कुराते हुए’ उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा, “हम अपनी माताओं, बेटियों और बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे और पटना सहित पूरे राज्य में जांच के तहत असामाजिक तत्वों को रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।”

यादव ने यह भी घोषणा की कि वह राज्य से पलायन रोकने में विफल रहने पर अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

एनडीए और महागठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “दो भाइयों ने 30 साल तक राज्य को लूटा और भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ने के कारण आम लोगों का जीवन मुश्किल बना दिया। किसान एक संकट में हैं। हम ठंडे बस्ते में डालने की व्यवस्था करेंगे।” राज्य के प्रत्येक उप विभाजन। “

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news