26.9 C
Ratlām

बेगलुरु से जयपुर आ रहे हवाईजहाज में हुआ महिला का प्रसव

जयपुर में फ्लाइट लैंड होने पर महिला और बच्चे को एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल भिजवाया गया

बेगलुरु से जयपुर आ रहे हवाईजहाज में हुआ महिला का प्रसव
बेगलुरु से जयपुर आ रहे हवाईजहाज में हुआ महिला का प्रसव 2

जयपुर : बेंगलुरु से जयपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6ई-469 में बुधवार को उड़ते विमान में एक महिला का प्रसव कराया गया। महिला का सुरक्षित प्रसव कराकर उसे जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


जयपुर एयरपोर्ट के ओएसडी रतन सिंह ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट ने बेंगलुरु हवाई अड्डे से सुबह 5.45 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरी थी, जो जयपुर एयरपोर्ट पर सुबह में 08.05 बजे लैंड हुई। इस बीच फ्लाइट में एक गर्भवती को प्रसव पीड़ा हुई। विमान में मौजूद एक चिकित्सक शुभाना नाजिर ने महिला की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए विमान के क्रू मेम्बर की सहायता से उसकी सुरक्षित डिलीवरी कराई। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। जयपुर स्थित सांगानेर हवाई अड्डे पर फ्लाइट लैंड होने के तुरंत बाद महिला और बच्चे को एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल भिजवाया गया। महिला और बच्चे दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। अधिकारियों की मानें तो फ्लाइट में प्रसव का यह पहला मामला बताया जा रहा है।


उन्होंने बताया कि जैसे ही इंडिगो की यह फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पहुंची, इंडिगो के स्टाॅफ ने महिला व नवजात का स्वागत किया तथा उन्हें थैक्यू कार्ड दिया। (हि.स.)

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news