31.4 C
Ratlām

दुनिया : जेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त, पुतिन की कार पर हुआ था बम से हमला

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही न्याकिफोरोव ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी

दुनिया : जेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त, पुतिन की कार पर हुआ था बम से हमला

कीव/ मॉस्को/इंडियामिक्स लाइव यूक्रेन पर रूस का हमला जारी रहने के बीच दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के काफिले हादसों का शिकार हुए हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आई है, वहीं यह खुलासा भी हुआ है कि पिछले दिनों रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की कार पर बम से हमला हुआ था।

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही न्याकिफोरोव ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी कि एक कार, राष्ट्रपति की कार और एक मोटरसाइकिल से टकरा गई। दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने जेलेंस्की की जांच की और बताया कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हैं। डॉक्टरों ने जेलेंस्की के साथ उनके ड्राइवर को भी चिकित्सा सहायता दी और उन्हें एक एम्बुलेंस में स्थानांतरित कर दिया। उन्होंने बताया कि कानूनी एजेंसियां दुर्घटना की पूरी तरह से जांच करेंगी।

इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर हुए एक बड़े खुलासे से रूस में खलबली मच गई है। पता चला है कि पुतिन की कार पर बम से हमला कर उनकी हत्या करने की कोशिश की गई थी। यह जानकारी सामने आने के बाद से राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। पता चला है कि रूस के राष्ट्रपति की कार के बाएं हिस्से में ”तेज धमाका” हुआ, जिसके बाद चारों तरफ धुआं फैल गया था। तुरंत सुरक्षाकर्मी पुतिन को सुरक्षित निकालकर ले गए और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया।

बताया गया कि पुतिन अपने आधिकारिक आवास लौट रहे थे इसी दौरान सुरक्षा दस्ते की पहली कार को एक एंबुलेंस ने रोक दिया। रोकने के बाद पुतिन की कार में बायीं ओर जोरदार आवाज सुनाई पड़ी और फिर उसमें धुआं निकलने लगा। इसके बाद कार को बमनिरोधक एवं बुलेटप्रुफ सुरक्षा दस्ते ने चारों तरफ से घेर लिया और कुछ सेकेंड के भीतर ही पुतिन को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया। बाद में उस एंबुलेंस की जांच की गई तो ड्राइविंग सीट पर एक शव मिला। आशंका जताई जा रही है कि पुतिन पर हमला करने वाला शख्स आत्मघाती हमलावर था। इसके बाद पुतिन की सुरक्षा में लगे कई लोग गिरफ्तार हुए हैं और उनके कई सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news