26.2 C
Ratlām

जयपुर : पूर्व मुख्य सचिव से मोबाइल लूटने वाली गैंग का खुलासा

3 बदमाशों से 19 मोबाइल जप्त, पांच चोरी की बाई के भी बरामद

जयपुर : पूर्व मुख्य सचिव से मोबाइल लूटने वाली गैंग का खुलासा

जयपुर IMN : गांधीनगर इलाके में राजस्थान यूनिवर्सिटी के पास साइकिलिंग करने के दौरान पूर्व मुख्य सचिव राजीव महर्षि से मोबाइल लूटने वाली गैंग का खुलासा करते हुए ईस्ट जिले की डी एच टी टीम व गांधीनगर थाना पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया।पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी एमपी के मुरैना स्थित बामोर निवासी छोटू सैनी उर्फ़ अविनाश, राजा सैनी व अजमेर के ब्यावर निवासी सावन कंजर के कब्जे से लूटे गए 19 मोबाइल व चोरी की 5 बाइक बरामद कर ली। पकड़े गए बदमाश नारगढ़ व22 गोदाम इलाके में किराए के मकान में रहकर चोरी की बाइक से लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं।

एसीपी राजबीर सिंह ने बताया कि बदमाशों ने 18 फरवरी को राजस्थान यूनिवर्सिटी के पास पूर्व मुख्य सचिव राजीव महर्षि से साइकिलिंग के दौरान मोबाइल छीन कर भाग गए थे।रिपोर्ट दर्ज होने के बाद काली नगर थाना अधिकारी नरेंद्र पारीक डीएसटीके स्पेक्टर मोहनलाल के नेतृत्व में एएसआई धर्मेंद्र कुमार, महेंद्र, ओम प्रकाश, राजेश व अन्य की टीम गठित की गई। उवत टीमों ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकालकर एनालिसिस करके बदमाशों की पहचान की। उसके बाद टीमों ने नारगढ़ इलाके में दबिश देकर लुटेरे छोटू सैनी व राजा को पकड़ पूछताछ तो सामने आया कि लूटे गए सावन कंजर को बेचते हैं। इसके बाद टीमों ने उसे पकड़कर लूटे गए घूमने मोबाइल व चोरी की 5 बाइक बरामद कर ली।

30 से ज्यादा वारदातें कबूली

बदमाशों से पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने पिछले कुछ दिनों से शहर में 30 से ज्यादा लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। आरोपी राजा के खिलाफ 8 और छोटू के खिलाफ 3 आपराधिक प्रकरण दर्ज है।आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है आरोपियों ने बताया है कि वह लूटे गए मोबाइल को 2 से ₹4000 तक भेज देते हैं। गौरतलब है कि राजीव महर्षि पूर्व वित्त सचिव के अलावा केंद्रीय गृह सचिव और कैग रहे हुए हैं

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name
Latest news
Related news